Chaitra Navratri पर लौंग के ये उपाय करेंगे ग्रह दोषों को शांत, आर्थिक तंगी से भी मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 06:17 PM (IST)

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत आज 22 मार्च से हो गई है। इन दिनों मां दुर्गा की पूजा की जाती है ताकि घर और जीवन में सुख, समृद्धि और शांति रहे। इन पावन दिनों में आप कुछ ज्योतिष उपायों से ग्रह दोषों को शांत कर सकते हैं और घन संकट भी दूर कर सकते हैं। ज्योतिष एक्सपर्ट्स से जानें चैत्र नवरात्रि में लौंग के 7 आसान उपायों के बारे में...

PunjabKesari

चैत्र नवरात्रि 2023 पर करें लौंग के ये 7 उपाय

1. यदि आपकी कुंडली में राहु और केतु ग्रह का दोष है, आप इनसे परेशान है तो नवरात्रि में 9 दिनों तक शिवलिंग पर लौंग चढ़ाएं। ऐसा करने से राहु-केतु का दोष दूर होगा। ये दोनों ग्रह शांत होंगे।

PunjabKesari

2. आपके कार्य सफल नहीं हो रहे है तो चैत्र नवरात्रि में पूजा के समय जब आप आरती करें तो आरती के दीपक में या कपूर के साथ दो लौंग डाल दें, इससे नकारात्मकता दूर होगी और कार्य सफल होंगे।

3. शत्रुओं पर विजय चाहते हैं तो चैत्र नवरात्रि में हनुमानु  जी को लड्डू का भोग अर्पित करें। 7 बार बजरंग बाण का पाठ करें और कपूर में 5 लौंग जलाएं। उस भस्म से तिलक करके घर से बाहर जाएं।

PunjabKesari
4. आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए लाल रंग के कपड़े में 5 पीली कौड़ियां और 5 लौंग को बांध दें। उसे धन के स्थान पर रख दें। इसके अलावा पीले कपड़े में दो लौंग बांधकर तिजोरी में रख दें, दरिद्रता दूर

होगी।

PunjabKesari

5. कार्य से सफलता के लिए चैत्र नवरात्रि के समय में हनुमान जी की आरती तेल के दीपक से करें, उसमें 2 लौंग डाल दें। आप चमेली या सरसों के तेल का उपयोग कर सकते हैं।

6. घर में सुख और समृद्धि के लिए मां दुर्गा की पूजा करते समय फूल वाले दो लौंग अर्पित करें। मातारानी की कृपा से आपका कल्याण होगा।

PunjabKesari
7. परिवार में शांति के लिए दो साबुत लौंग को एक पीले कपड़े में बांध दें। उसे घर के किसी एक हिस्से में टांग दें, जहां पर दूसरों की नजर न पड़े। 


                                                                 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static