बुरे दिनों को अच्छे में बदल देंगे नींबू के ये चमत्कारी टोटके

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 12:03 PM (IST)

नींबू सेहत के लिए रामबाण औषधीय माना जाता है। वहीं ज्योतिष व वास्तु शास्त्र में इसका प्रयोग नजर उतारने व वास्तुदोष ठीक करने के लिए किया जाता है। कहा जाता है कि इससे कुछ खास उपाय व टोटके करने से नजर दोष दूर होता है। वहीं जीवन की समस्याएं दूर होकर सफलता के रास्ते खुलते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में नींबू से जुड़े कुछ उपाय व टोटके बताते हैं...

वास्तुदोष करे दूर 

घर का वास्तु खराब होने से भी जीवन में अन्न व धन संबंधी समस्याएं होती है। इसके लिए घर पर नींबू का पौधा लगा लें। इससे घर में नेगेटिविटी प्रवेश नहीं कर पाएगी। घर का वास्तुदोष दूर होने के साथ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में घर पर सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होगा। 

बीमारी से मिलेगा छुटकारा 

घर पर अगर कोई अचानक बीमार हो गया हो। साथ ही उसपर दवा को असर ना दिखाई तो आप नींबू से जुड़ा उपाय कर सकती है। इसके लिए 1 साबुत नींबू पर काली स्याही से 307 लिख उसे मरीज के ऊपर से उल्टी ओर 7 बार उतारें। फिर उस नींबू को 4 भागों में काट लें। मगर ध्यान रखें कि नींबू काटने पर भी नीचे से जुड़ा हो। बाद में उस नींबू को किसी खाली व सुनसान जगह पर बिना पीछे देखें फेंक कर सीधे अपने घर लौट आए। 

PunjabKesari

अगर लग जाए बच्चे को बुरी नजर 

अगर बच्चा बिना किसी का कारण बार-बार रोता है तो इसका मतलब उसपर किसी की बुरी नजर लगी है। ऐसी स्थिति में 1 नींबू लेकर बच्चे के सिर से पैर तक 7 बार वारें। फिर नींबू को 4 भागों में बांट कर किसी सुनसान या तिराहे यानी 3 रास्तों वाली जगह पर फेंक आए। ध्यान ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल ना देखें। 

डराने सपने आने होंगे दूर 

अक्सर जीवन में परेशानियां होने से दिमाग लगातार चलता है। कई बार तो डरावने सपने भी आने लगते हैं। कई लोगों को नींद ना आने की भी परेशानी होती है। ऐसी परिस्थिति में सोने से पहले तकिए के नीचे 1 हरा नींबू रखें। नींबू के सूख जाने पर इसे तुरंत उस जगह से हटाकर नया नींबू रख दें। इसे उपाय को लगातार 5 बार करने से डरावने सपने आने बंद हो जाएंगे। साथ ही अच्छी व गहरी नींद आने में मदद मिलेगी। 

सफलता पाने के लिए 

अक्सर कई बार बहुत मेहनत करके पर भी सफलता हाथ नहीं लगती है। ऐसी स्थिति में 1 नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। मंदिर में पहुंचकर चारों लौंग को नींबू के ऊपर लगा कर बजरंगली की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ें। फिर हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करके इस नींबू को साथ लेकर ही अपना काम शुरु करें। मान्यता है कि इससे कार्यों में जल्दी ही सफलता मिलती है।  

PunjabKesari

ध्यान दें, कभी भी किसी जगह पर नींबू-मिर्ची पड़ी दिखे तो उसपर पैर लगाने से बचें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static