मां लक्ष्मी को प्रसन्न करेंगे 'शुक्रवार' के ये उपाय, नोटों से भरा रहेगा पर्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 03:34 PM (IST)

क्या आप धनवान बनना चाहते हैं लेकिन पर्स में नहीं टिकता पैसा? अगर हां, तो इसका कारण वास्तुदोष हो सकता है। वास्तु की बात करें तो पर्स में रखी चीजें आर्थिक रूप से समृद्ध या कंगाल बना सकती हैं। अक्सर लोग पर्स में कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जो नेगेटिविटी का कारण बन जाती है। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा। चलिए एस्ट्रोलॉजर और टैरो कार्ड रीडर वंदना ग्रोवर (Vandana Grover) से जानते हैं कि वास्तु अनुसार पर्स में ऐसा क्या रखें कि बनी रहे मां लक्ष्मी की कृपा।

पीली कौड़ियां

मां लक्ष्मी को पीली कौड़ियां बहुत प्रिय है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि पर्स में बरकत रहे तो इसे उसमें जरूर रखें।

PunjabKesari

हरी इलायची

शुक्रवार वाले दिन स्नान करने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा में 2 हरी इलायची जरूर रखें और फिर उसे पर्स में रखें। इससे पर्स में बरकत बनी रहेगी।

मां लक्ष्मी की तस्वीर

अपने पर्स में मां लक्ष्मी की तस्वीर जरूर रखें। पुरुष अपने पर्स में मां या पत्नी की तस्वीर भी रख सकते हैं क्योंकि औरतों को मां लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आपका शुक्र भी मजबूत होगा।

पीले चावल

शुक्रवार के दिन एक कटोरी में गंगाजल और हल्दी/केसर डालें। फिर इसमें 21 साबुत चावल के दानें डाल दें। शाम को मां लक्ष्मी की पूजा करें और फिर चावल को लाल कपड़े या पोटली में लपेटकर पर्स में रख लें। यह पोटली आपके लिए मनी मैग्नेट की तरह काम करेगी।

पर्स में जरूर रखें यह चीज

एक सफेद पेपर पर तस्वीर में दिखाया गया निशान ग्रीन कलर के पेन या स्केच से बनाएं। फिर इसे बिना फोल्ड किए पर्स में रखें। इससे भी धन में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

PunjabKesari

बरकत चाहिए तो पर्स में जरूर रखें ये चीजें

1. पर्स में बरकत चाहते हैं तो उसमें Wheel of Furtune, Ace of Pentacles, Ten of Pentacles या Ten of Cups का टैरो कार्ड रखें।
2. पैसों में बरकत बनाए रखने के लिए पर्स में स्वीच नंबर लिखे। एक पेपर पर ग्रीन पेन या स्केच से 808, 520, 741 लिखकर पर्स में रखें।
3. अपने पर्स में बड़े नोटों को छोटे नोटों व सिक्कों से अलग रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static