किचन से चमकाएं घर के लोगों का भाग्य वास्तु के अनुसार, दीवारों पर करवाएं ये कलर

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 12:18 PM (IST)

वास्तु का घर की चीजों पर बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है। यह घर के सामान को सही दिशा  में रखने की सलाह देता है। बैडरुम से लेकर किचन तक कोई भी  चीज वास्तु के मुताबिक ही प्रभावित होती है। यहां तक की किचन में होने वाले रंग का भी बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है। एक्सपर्टस के अनुसार, घर में सुख समृद्धि पाने के लिए किचन में इन रंगों का इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं रंगों के बारे में...

नारंगी रंग

नारंगी रंग घर के लोगों में एक नई तरह की आशा का संचार करता है। किचन में काम करने वाली महिलाओं के अंदर यह एक सकरात्मक सोच का संचार करता है। दक्षिण पूर्वी दिशा के लिए यह रंग पवित्र माना जाता है।

PunjabKesari

सफेद रंग

सफेद रंग शांति और स्वच्छता का प्रतीक माना जाता है। यह घर के लोगों में सकरात्मक ऊर्जा का संचार करता है। यह रंग किचन को एक आइडियल वाइबस देता है। दीवारों और फर्श के लिए यह कलर बहुत ही अच्छा माना जाता है।

PunjabKesari

हरा रंग

हरा रंग आशा और सद्भाव का रंग है। प्रकृति से जुड़ा यह रंग किचन में खुशी का संचार करता है। साथ ही हरा रंग करवाने से घर के लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहता है।

PunjabKesari

पीला रंग

पीला रंग घर के लोगों को एक अलग ही तरह की ताजगी का अनुभव करवाता है। यह रंग किचन में सकरात्मक ऊर्जा बनाए रखता है। इस रंग का किचन में इस्तेमाल करने से सूर्य की किरणें सीधी नहीं पड़ती । सूर्य की किरणें रिफ्लेक्ट हो जाने के कारण किचन में गर्मी का प्रभाव कम पड़ता है।

PunjabKesari

गुलाबी रंग

गुलाबी रंग प्यार को दर्शाता है। इसके इस्तेमाल से किचन में खुशी का संचार होता है। किचन में काम करने वाली महिलाओं के मूड़ पर भी इस रंग का गहरा असर पड़ता है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static