सेरोगेसी की वजह से इन सेलेब्स के घर गूंजी किलकारियां!

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 09:05 AM (IST)

मां बनना एक खूबसूरत एहसास है। लेकिन कई दिक्कतों के कारण हर औरत को यह सुख नहीं मिलता। तब अक्सर महिलाएं मां बनने के लिए साइंस का सहारा लेती है। मगर साइंस से पहले भगवान ने भी सेरोगेसी का बेहतरीन उदारहण हम सबको दिखाया था।  जब देवकी के सातवें पुत्र यानी बलराम को योगमाया ने देवकी के गर्भ से निकालकर रोहिणी के गर्भ में स्थापित किया था, उसी समय से बलरामजी का जन्म सेरोगेसी का बेहतरीन और सबसे पुराना उदाहरण माना जाता है।बॉलीवुड जगत में ऐसी बहुत सारी सेलेब्स है जिन्होंने सेरोगेसी की मदद से अपनें घर किलकारियों का स्वागत किया है। 

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी 

सबसे रीसेंट नाम शिल्पा शेट्टी का ही आता है जो सेरोगेसी के सहारे मां बनी है। जैसे ही उनकी दोबारा मां बनने की खबर आई तब सबको बहुत हैरानी हुई। शिल्पा और राज कुंद्रा की बेटी समीषा शेट्टी कुंद्रा का जन्म सरोगेसी के ज़रिए हुआ है। उन्होंने यह गुड न्यूज़ अपने सोशल मिडिया पर खुद पोस्ट की थी। 

PunjabKesari

गौरी खान 

शाहरुख खान-गौरी खान की तीसरी औलाद अबराम का जन्म भी सेरोगेसी के सहारे हुआ है। आपको बतादें इन दोनों कपल के बाद ही बॉलीवुड जगत में सेरोगेसी क लिए इज्जत और बढ़ गई। पहले सेरोगेसी स्कीम पर भी बहुत सवाल उठाए जाते थे। मगर इस कपल ने इस तकनीक को सबकी नजरों में ऊपर उठा दिया। 

किरण राव 

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान-किरण राव 2011 में सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बने थे। आजाद राव खान का जन्म इसी तकनीक के जरिए हुआ था। 

PunjabKesari

सनी लियोनि

एक्ट्रेस सनी लियोनि और उनके पति डैनिल वेबर ने साल 2017 में बेटी निशा कौर वेबर को तो गोद लिया था। मगर उनके दो क्यूट ट्विन्स सेरोगेसी के जरिए इस दुनिया में आए है। उनका नाम अशेर सिंह वेबर और नोहा सिंह वेबर रखा गया है। 

PunjabKesari

एकता कपूर 

एकता कपूर ने भी सेरोगेसी की मदद से मां बनने का सुख प्राप्त किया है। 

PunjabKesari

दीप्ति तलपड़े 

अभिनेता श्रेयस तलपड़े और पत्नी दीप्ति ने भी सरोगेसी का सहारा लेकर 14 साल बाद एक बेटी का अपने घर स्वागत किया। 

PunjabKesari

लीज़ा रे

बॉलीवुड अभिनेत्री लीजा रे को 46 साल की उम्र में सेरोगेसी के जरिए दो जुड़वा बच्चियां हुई।

कश्मीरा शाह

कृष्णा और कश्मीरा को भी सेरोगेसी के माध्यम से पेरेंट्स बनने का सुख मिला है। 

PunjabKesari

सिमा खान 

सलमान खान के भाई सोहेल खान की वाइफ सिमा खान को पहले बच्चे के 10 साल बाद दूसरे बच्चे को जन्म देने में कई परेशानियां आई। तब उन्होंने सेरोगेसी का सहारा लिया। उनके पहले बेटे का नाम निर्वान है और दूसरे का योहान। 

PunjabKesari

आपको बतादें कि संजीदा शेख ने भी सेरोगेसी की मदद से अपने घर किलकारियों का स्वागत किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shipra rana

Recommended News

Related News

static