Aryan Khan से पहले NCB के हाथ लग गया था इस बड़े स्टार का बेटा, करियर हो गया था बर्बाद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 11:48 AM (IST)

बॉलीवुड में इस समय सबसे बड़ा मामला शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का चल रहा है। ड्रग्स केस में वो ऐसा फंसे हैं कि उन्हें बेल ही नहीं मिल रही है और उनके साथ अब नए-नए नाम और सामने आ रहे हैं। हाल ही में आर्यन खान और बॉलीवुड की स्टार स्टारकिड अनन्या पांडे का नाम भी इसमें आया और एनसीबी ने उनसे पूछताछ की। अब आगे और किन-किन स्टार्स का नाम सामने आएगा कोई नहीं जानता। 

फिलहाल सबकी नजरें आर्यन खान पर टिकी हैं। आर्यन खान जो फिल्मों में आने से पहले ही इस विवाद में फंस गए हैं और उनके भविष्य पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है हालांकि ऐसा पहली बार तो नहीं हुआ है। आर्यन खान की तरह एक और स्टारकिड भी थे जो करियर के शुरुआती दौर में ही ड्रग्स मामले में फंस गए थे। इस मामले में रंगे हाथों पकड़े इस स्टार का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया। जी हां, वो कोई और नहीं फिरोज खान के बेटे फरदीन खान थे। 

PunjabKesari

इस मामले से बाहर निकलने में उन्हें 12 साल लग गए। बात तब की हैं जब फरदीन की फिल्म प्यार तूने क्या किया रिलीज हुई थी। इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था। फरदीन इसी खुशी में अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे थे और इसी दौरान वो कोकीन कांड में फंस गए। बॉलीवुड में फैमिली की तरह अपना नाम बनाने वाले चाह रखने वाले फरदीन इस केस में ऐसा फंसे की उनका करियर ही बर्बाद हो गया।

दरअसल, बात साल 2001 की है जब एनसीबी के जोनल हेड अजय उबले को फोन पर जानकारी मिली की जूहू के एक एचएसबीसी के एटीएम में ड्रग्स की लेन-देन होने वाली थी। एक पॉप सिंगर और पॉलिटिकल पर्सनेलिटी वहां आने वाली हैं। बस इसी दौरान एक मर्सि़डीज आती है और एक शख्स निकल कर एटीएम मशीन पैसे निकलवाने जाता है और उसके बाद कथित ड्रग पैडलर भी पीछे-पीछे जाता है जिसका नाम नासीर शेख बताया गया था। उसके बाद एनसीबी ऑफिसर्स उन्हें घेरते हैं अपनी पहचान बताते और उनसे उनकी पहचान पूछते हैं। पकड़ा गया शख्स अपना नाम फरदीन खान बताता है और कहता है कि उसकी उम्र 29 साल की है और फिरोज खान के बेटे हैं। एनसीबी ऑफिसर्स हैरान हो जाते हैं क्योंकि खबर उन्हें एक पॉप सिंगर की मिली थी लेकिन पकड़ में एक्टर आ गए थे। 

PunjabKesari

फरदीन ने 1 ग्राम की कोकीन खरीदी थी और  उनकी गाड़ी में 9 ग्राम की कोकीन और मिली थी। अगले दिन फरदीन खान के अरेस्ट होने की खबरें छपी जो सबके लिए शॉकिंग थी। फरदीन खान का करियर अभी शुरू ही हुआ था कि उनके इस केस में फंसने की खबरें आईं। उस समय फरदीन खान ने कहा था कि उन्होंने सिर्फ 1 ग्राम कोकीन खरीदा था उस समय के नियम के मुताबिक, अगर कोई शख्स कम सामग्री के साथ पकड़ा जाए तो उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत शख्स को रियायत दी जाती है। उसे सरकारी अस्पताल में डी एडीकिशन का कोर्स करना पड़ता है, रिहैब सेंटर जाना पड़ता है। फरदीन खान के मामले में भी ऐसा ही हुआ। 5 दिन बाद फरदीन को जमानत मिली। उनके पिता फिरोज खान से भी कई सवाल किए गए। उन्होंने कहा कि उनका बेटा आकेशेनली इसका सेवन 3-4 बार कर चुका है ये उसकी गलत संगति के कारण हुआ हालांकि उनका बेटा ऐसा नहीं है।

PunjabKesari

फरदीन खान ने अपना डी-एडीकिशन का कोर्स किया और सर्टिफिकेट जमा करवाए तब जाकर 2012 में उन्हें बरी किया गया। इतने साल वह इस केस में फंसे रहे। इस दौरान फरदीन खान ने अपने करियर के गोल्डन ईयर खो दिए। गिरफ्तारी के बाद निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें फिल्मों में लेने से इनकार कर दिया और धीरे-धीरे उनका करियर खत्म हो गया।

जाहिर सी बात है कोई भी ऐसे शख्स के साथ काम करने से कतराते हैं। उसके बाद फरदीन खान इंडस्ट्री से गायब से ही हो गई। पिछले कुछ सालों से लगातार फरदीन को उनके बढ़े वजन को लेकर भी ट्रोल किया गया। सोशल मीडिया में उनका खूब फोटो वायरल होती थी लेकिन उनकी मोटापे वाली लुक को कोई एक बार में पहचान भी नहीं पाता था लेकिन फरदीन खान ने वापिसी की और खुद को एकदम फिट भी किया। उनकी फिट लुक देखकर भी फैंस काफी हैरान हो गए थे।

PunjabKesari

हालांकि फरदीन खान और आर्यन खान का मामला बिलकुल अलग है। आर्यन के पास किसी तरह की ड्रग्स नहीं मिली फिर भी उन्हें बेल नहीं मिल रही क्योंकि एनसीबी का कहना है कि आर्यन खान एक कॉन्सपिरेसी का हिस्सा और आर्यन खान अपने साथियों के साथ क्रूज पर ड्रग्स पार्टी करने वाले थे। फिलहाल सबको इंतजार है आगे कि तारीख का कि किंग खान के बेटे को जमानत होती है या नहीं। वहीं एनसीबी के कुछ ऑफिसर्स पर नाम लग रहा है कि उन्होंने आर्य़न खान कैस में पैसों की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static