नारी तेरे रूप अनेक! बॉक्सर होने के साथ पुलिस अधिकारी और सुपर मॉडल भी हैं Eksha Hangma

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 06:15 PM (IST)

देश का नॉर्थ ईस्ट सिर्फ अपनी हरियाली और प्राकृतिक खूबसूरती के लिए ही नहीं जाना जाता है। वहां के लोग भी बहुत गुणों से भरे हैं। हम बात कर रहे हैं एक्शा हंगमा सुब्बा की। एक्शा की तारीफ आनंद महिंद्रा ने भी की, उन्होनें अपने सोशल मीडिया पर लिखा है कि वो वंडर वुमन हैं। सुपरवुमन इसलिए कि वो बॉक्सर भी हैं, बाइकर भी हैं, पुलिस अधिकारी भी हैं और साथ में एक सुपर मॉडल भी है। 

PunjabKesari

बॉक्सिंग में है एक्शा केरुंग नेशनल लेवल की प्लेयर

सिक्किम में की खूबसूरत वादियों में पली बढ़ी एक्शा केरुंग, जिन्हें स्थानीय लोग एक्शा हंगमा सुब्बा के नाम से भी जानते हैं, ने  बचपन में फिट रहने के लिए बॉक्सिंग सीखना शुरू किया था। धीरे-धीरे उन्हें ये गेम इतना पसंद आ गया और उनकी परफॉर्मेंस इतना अच्छी थी कि वो नेशनल लेवल की प्लेयर बन गई। 

इसी तरह जब एक्शा के पिता उनके भाई को बाइक सिखा रहा थे तो उन्होंने एक्शा से कहा कि तुम भी सीख लो और एक्शा ने भी एक बार में हामी भर दी और इस तरह से उन्हें बाइक चलाना भी आ गया। साल 2019 में एक्शा को पुलिस में जॉब मिल गया और उनका प्रोफेशनल करियर भी शुरू हो गया। लेकिन एक्शा बचपन से ही मॉडलिंग में कुछ करना चाहती थी। इसी तरह जब एक्शा के पिता उनके भाई को बाइक सिखा रहा थे तो उन्होंने एक्शा से कहा कि तुम भी सीख लो और एक्शा ने भी एक बार में हामी भर दी और इस तरह से उन्हें बाइक चलाना भी आ गया।

PunjabKesari

मॉडलिंग में भी आजमाया हाथ

साल 2019 में एक्शा को पुलिस में जॉब मिल गया और उनका प्रोफेशनल करियर भी शुरू हो गया। लेकिन एक्शा बचपन से ही मॉडलिंग में कुछ करना चाहती थी। वो जब भी एम टीवी सुपर मॉडल शो देखती थी तो वो अपनी मम्मी से कहती कि मैं भी इस शो में जरूर जाउंगी। दोस्तों और ऑफिस के सीनियर्स ने उन्हें इस दिशा में ट्राय करने के लिए उत्साहित किया था और आज वो शो पर लोगों के साथ-साथ जज को भी इम्प्रेस कर रही हैं। 

PunjabKesari

 

शो पर जाने के पहले एक्शा अपने मॉडलिंग के शौक को ऑफिस के समय के बाद पूरा किया करती थी। उनके वायरल हो रहे इंटरव्यू में उन्हें लोगों ने कहते सुना भी है कि जब वो रैम्प पर होती हैं तो उन्हें मालूम होता है कि यही उनकी पहचान है, लेकिन जब वो वर्दी पहनती हैं तो उन्हें ये एहसास होता है कि वो देश की बेटी हैं जो अपने फर्ज को पूरा कर रही है। अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पापा को देते हुए इसी वीडियो में उन्हें कहते सुना जा सकता है कि जब मैं वर्दी में होती हूं तो मुझे अपने पापा की बेटी होने का एहसास भी होता है। 

PunjabKesari

नॉर्थ ईस्ट की इस बेटी को देखकर देश की हर बेटी ये सीख सकती है कि अपने पंखों को उड़ने देने से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि सपनों को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए जैसे एक्शा ने की। एम टीवी में लोगों को अपने मॉडलिंग स्किल्स दिखाने के बाद एक्शा का दिल अब इंटरनैशनल प्लैटफॉर्म पर मॉडलिंग करना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static