रोते-रोते मेकअप मैन ने किया था श्रीदेवी की डेड बॉडी का मेकअप, आखिरी सफर में ''चांदनी'' ने पहनी थी पसंदीदा साड़ी

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 09:12 AM (IST)

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत को भले पांच साल हो गए हैं, आज भी उनके फैंस यकीन नहीं कर पाते हैं कि वह अब इस दुनिया में नहीं रही। 24 फरवरी 2018 को  दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल के कमरे में गई श्रीदेवी कभी लौटी ही नहीं। वहां से निकली थी बस उनकी लाश। आज भी दुल्हन की तरह सज- धज कर आखिरी सफर पर निकली चांदनी का चेहरा आंखों के सामने आ जाता है। 

PunjabKesari
 सुर्ख साड़ी और पूरे श्रृंगार के साथ श्रीदेवी का पार्थिव शरीर निकला तो हर किसी की आंखें नम थी। सुपरस्टार एक्ट्रेस का आखिरी बार मेकअप  रानी मुखर्जी के मेकअप आर्टिस्ट राजेश पाटिल ने किया था, वह उनकी जिंदगी का सबसे इमोशनल या सबसे मुश्किल लम्हा रहा था। कहा जाता है कि  श्रीदेवी को राजेश का काम बहुत पसंद था, इसलिए अंतिम संस्कार के वक्त उन्हें ही ये काम सौंपा गया था। रानी मुखर्जी राजेश को इस काम के लिए गाइड कर रही थीं।

PunjabKesari
राजेश ने उस लम्हे को याद करते हुए बताया था कि-  "ऐसा लग ही नहीं रहा था कि श्रीदेवी नहीं रहीं। मैं रोते-रोते उनका मेकअप कर रहा था और ऐसा लग रहा था कि वो अभी बोल पड़ेंगीं कि राजेश ऐसे नहीं वैसे करो। वो अपने मेकअप को लेकर बहुत अलर्ट रहती थीं। उनके चेहरे पर क्या अच्छा लगेगा, ये उन्हें बखूबी पता था। ये मेरी लाइफ का इमोशनल मोमेंट था जो ताउम्र मुझे याद रहेगा"।

PunjabKesari
श्रीदेवी अपनी बिंदी और आईब्रो का काफी ध्यान रखती थीं, इसलिए उस वक्त उनकी पसंदीदा सिंदूरी बिंदी और लाल लिपस्टिक लगाई थी। अनिल कपूर की पत्नी सुनीता और रानी मुखर्जी ने उनकी पसंदीदा लाल साड़ी और श्रीदेवी की पर्सनल ज्वैलरी कलेक्शन में से ज्वैलरी निकालकर पहनाई थी। राजेश बताते हैं कि जब वह श्रीदेवी का आखिरी मेकअप कर रहे थे तो मेरी आंखों से आंसू लगातार बह रहे थे। खुद को मुश्किल से संभाल पा रहा था। 

PunjabKesari

बता दें कि हुस्न-ए-मल्लिका और भारतीय सिनेमा की जान रही श्रीदेवी की मौत को पूरे पांच साल हो गए हैं। ऐसे में उनके पति बोनी कपूर ने अपनी पत्नी की क्लिक की गई आखिरी तस्वीर शेयर की है। उसमें श्रीदेवी अपने परिवार वालों के साथ पोज देती नजर आ रही हैं। इस बीच बोनी कपूर ने अपनी पत्नी को याद करते हुए कहा था कि-  'आप हमें 5 साल पहले छोड़कर चले गए थे...आपका प्यार और यादें हमें आगे बढ़ाती रहेंगी और हमेशा हमारे साथ रहेंगी...'।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static