Juhi Chawla और Salman Khan का अधूरा इश्क, इस वज़ह से नहीं हो पाई शादी

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 12:36 PM (IST)

बॉलीवुड की दुनिया में कई प्रेम कहानियां कामयाब हुई तो कई सारी सिर्फ अतीत के पन्नों का हिस्सा बनकर रह जाती हैं। इसी में से एक है चुलबुली अदाओं वाली जूही चावला की अधूरी लव स्टोरी। 90 के दशक में लोगों के दिलों में राज करने वाली जूही चावला पर सलमान खान का दिल आ गया था। सलमान खान इस कदर जूही के दीवाने हो गए थे कि उनसे शादी तक करने का मन बना लिया। लेकिन उनके बीच कोई तीसरे आ गया जिससे सलमान का दिल टूट गया और वो आज तक सिंगल ही हैं।

PunjabKesari

वो तीसरा शक्स कोई और नहीं ब्लकि जूही के पिता थे, जिन्हें सलमान बिल्कुल भी पसंद नहीं थे और उन्होनें अपनी बेटी का हाथ सलमान के हाथ में देने से साफ मना कर दिया। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होनें बताया कि जूही बहुत ही शानदार हैं, वह बहुत स्वीट हैं, वो उनसे शादी करना चाहते थे, जिसके लिए वो उनके घर गए थे उनके पिता से बात भी की थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शायद उनके हिसाब से जूही के लिए वो फिट नहीं हैं। 

वहीं जूही ने इस मामले में कहा की वो सलमान से मिलना चाहती हैं, बात करना चाहती हैं, लेकिन वो आज भी उनसे दूरी बना के रखते हैं। उनके दिमाग में अभी भी पिछली बातें चल रही हैं।

PunjabKesari

बता दें की जूही-सलमान ने कभी किसी फिल्म में साथ में काम नहीं किया, हालांकि फिल्म दीवाना-मस्ताना में दोनों ने कैमियो जरूर किया था। कहा जाता है कि इसके पीछे की वजह भी जूही के पिता ही थे, जिन्होंने उसे सलमान के साथ काम करने से मना किया था। 

PunjabKesari

साल 2015 में दोनों का आमना- सामना बिग-बॉस सीजन 9 के सेट पर हुआ था। जहां जूही अपनी फिल्म चॉक एंड डस्टर को प्रमोट करने आई थी। 

PunjabKesari

आज सलमान 56 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी तक उनकी शादी नहीं हुई है। वहीं, जूही की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। 

जूही का करियर जब टॉप पर था तो उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली। अपनी शादी की बात जूही ने काफी वक्त तक छिपाकर भी रखी। जूही की यह पहली शादी थी लेकिन उनके पति की दूसरी। जूही के पति उनसे 5 साल बड़े हैं शादी से पहले इनके अफेयर की कोई खबर नहीं आई। यूं कह लीजिए कि किसी ने सोचा ही नहीं था कि जूही अचानक शादी कर लेगी। 

PunjabKesari

जूही के पति जय एक मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन हैं। जय मेहता ने पहली शादी यश बिड़ला की बहन सुजाता बिड़ला से की थी। एक हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गई थी, जिसके बाद जय पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। जय मेहता का फिल्मों से कोई कनेक्शन नहीं है लेकिन शायद भगवान भी चाहते थे कि जय और जूही की जोड़ी बने इसलिए एक फिल्म के सेट पर राकेश रोशन ने जूही की मुलाकात जय से करवाई। पहले दोनों की दोस्ती हुई। उस वक्त जय अपनी पत्नी के साथ खुश थे लेकिन उनकी मौत के बाद जूही ने मुश्किल भरे समय में उनका साथ दिया।

PunjabKesari

फिर जूही चावला की मां की मौत हो गई और इस दुख भरी घड़ी में जय ने उन्हें संभाला। बस फिर क्या था इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर इन्हें एहसास हुआ कि यह एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते। बाद में दोनों ने शादी कर ली। दोनों अब 2 बच्चों के पेरेंट्स हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static