कोरोना से जंग: Tata Steel ने बढ़ाई ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर दिन होगा 600 टन का उत्पादन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 11:56 AM (IST)

कोरोना वायरस के दिनों-दिन बढ़ते जा रहे मामलों के चलते दिल्ली समेत कई राज्यों में संक्रमित मरीज ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स से लेकर बड़ी कंपनियों तक प्रभावित राज्‍यों को ऑक्‍सीजन की आपूर्ति करने के लिए आगे आई है। इन बड़ी कंपनियों में टाटा स्टील का नाम भी शामिल हो गया है। जानकारी के मुताबिक टाटा स्टील का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए वह हर दिन 600 टन मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएगी। 

PunjabKesari

टाटा स्टील ने एक ट्वीट कर भी इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, '#FightAgainstCovid में टाटा स्टील कंपनी ने बढ़े हुए लॉजिस्टिक सपोर्ट के साथ लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति 500-600 टन प्रतिदिन तक बढ़ा दी है। हम उपलब्धता बढ़ाने और जीवन बचाने के लिए भारत सरकार और राज्यों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।'

 

 

बता दें इससे पहले टाटा स्टील के एक प्रवक्ता ने बताया था कि कंपनी की तरफ से कई राज्यों को हर दिन 300 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। सिर्फ टाटा स्टील ही नहीं बल्कि कई स्‍टील प्‍लांट्स कंपनियों ने अपने ऑक्सीजन के उत्पादन की आपूर्ति को दोगुना तर बढ़ा दिया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि आए दिन भारत में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन हजारों लोगों दुनिया को अलविदा कह रहे हैं। इसके पीछे का एक कारण ऑक्सीजन की कमी है। संक्रमित मरीजों को मेडिकल ऑक्सीजन न मिलने के चलते अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है। यहां तक कि हालात तो ऐसे हो गए हैं कि अस्पतालों में बेड की कमी के चलते मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static