महिलाओं की जिंदगी फिर से हुई दोजख, लड़कियों को यौन दास बनाने के लिए घर-घर पहुंच रहे तालिबानी लड़ाके

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 09:48 AM (IST)

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान जहां अपने सुधरने की बात कह रहा है वहीं अफगान की गलियों में तालिबानी लड़ाकों का कुछ और ही चेहरा सामने आ रहा है। दरअसल,  तालिबानियों ने 20 साल बाद फिर से अफगानिस्तान के बड़े हिस्से पर अपना कब्जा जमा लिया। काबुल में पूरी तरह से तालिबानी आतंकियों ने अपनी पैठ मजबूत कर ली  है। राष्ट्रपति भवन से लेकर हर सरकारी दफ्तर में मौजुद कर्मचारियों को बाहर निकाल वहां भी खुद तालिबानियों ने अपना डेरा जमा लिया है। तालिबान के आतंकियों के खौफ खाए लोग अपनी जान बचाने के लिए देश छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। 

PunjabKesari

आतंकी संगठन तालिबान लोगों से कह चुका है कि जिसको रहना है, वो रह सकता है और जिसको जाना है वो यहां से जा सकता है, हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाएगे, लेकिन इस बीच एक डरा देने वाली खबर सामने आई है। 

  तालिबानी शासन लागू होते ही महिलाओं के जिंदगी दोजख जैसी हुई
अफगानिस्तान में तालिबानी शासन लागू होते ही वहां की महिलाओं के जिंदगी दोजख जैसी हो गई है।  कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो तालिबान लड़ाकों ने कथित तौर पर फिर से कब्जा किए गए शहरों से 12 साल की लड़कियों से यौन संबंध बनाने के लिए उन्हें उनके घरों से उठाया जा रहा है।

PunjabKesari

12 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियों की जिदंगी खतरे में
इससे पहले तालिबान ने इमामों को आदेश दिया था  कि वे अपने सैनिकों की शादी के लिए 12 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियां और 45 वर्ष तक विधवा महिलाओं को लाएं, क्योंकि उन्हें 'कहानीमत' या 'युद्ध की लूट' के तौर पर देखा जा रहा है। वहां के धार्मिक नेता तालिबान आतंकियों की शादी के लिए 15 से ज्यादा उम्र की लड़कियों और 45 वर्ष से कम उम्र की विधवा महिलाओं की लिस्ट बनाने के लिए भी कहा था।

PunjabKesari

 तालिबान जबरन महिलाओं और लड़कियों को उठाकर वजीरिस्तान ले जाएगा
वहीं इस बीच संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी की शबिया मंटू ने बताया कि मई से अब तक 250,000 से अधिक लोग अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हो गए हैं और उनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं। वहीं यह भी बताया कि तालिबान जबरन महिलाओं और लड़कियों को उठाकर वजीरिस्तान ले जाएगा जहां उन्हें फिर से तालीम देकर इस्लाम में कन्वर्ट किया जाएगा। 

वहीं इस आदेश के बाद लड़कियों-महिलाओं सहित परिवारों में भयानक खौफ है। तालिबानी नेता महिलाओं को किडनैप कर उनसे जबरन शादी रचा रहे हैं, जिसके बाद साफ हो गया है कि तालिबान अपना पुराना इतिहास रचाने के लिए तैार बैठा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static