तालिबान की बर्बरता: पत्रकारों के साथ महिलाओं को भी जमकर पीटा

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 10:24 AM (IST)

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होते ही वहां की हालात बेहद भयावह होते दिखाई दे रहे हैं। तालिबान के आने से अफगान के लोग काफी चिंतित है, खासकर महिलाएं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से काबुल समेत अलग-अलग शहरों में तालिबान की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं, इस में खास बात यह है कि इन प्रदर्शनों की अगुवाई महिलाएं कर रही हैं, लेकिन तालिबान को ये प्रदर्शन नागवार गुज़र रहे हैं ऐसे में वह अपने पुराने और असली रंग में वापिस आ गए हैं। 

काबुल में अलग-अलग जगहों पर महिलाओं द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन 
दरअसल,  अफगान में प्रदर्शन कर रही महिलाओं और उन प्रदर्शनों को कवर कर रहे पत्रकारों पर तालिबान बरस पड़ा है। तालिबान द्वारा अंतरिम सरकार के ऐलान करने के बाद काबुल में अलग-अलग जगहों पर महिलाओं द्वारा प्रदर्शन किया गया और सरकार में हिस्सेदारी की मांग की गई।

PunjabKesari

लड़ाकों ने महिलाओं और पत्रकारों को बुरी तरह पीटा
बता दें कि तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं और पत्रकारों को बुरी तरह से पीटा गया है। अब सरकार गठन के तुरंत बाद तालिबान ने ऐलान कर दिया है कि बिना सरकार के परमिशन के किसी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी।

तालिबान के लड़ाकों की बर्बरता के वायरल हुए वीडियो
वहीं, सोशल मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं को पीटा जा रहा है। तालिबान के लड़ाकों ने महिलाओं और पत्रकारों को डंडों और रायफल की बट से माराजा रहा है, इसके साथ ही कई पत्रकारों को गिरफ्तार भी कर लिया है और उन्हें बुरी तरह टार्चर किया गया है।

PunjabKesari

क्यों हो रहा है प्रदर्शन?
बता दें कि तालिबान की सत्ता की आते ही वहीं पर सख्त कानून लगा दिए गए हैं  जिस वजह से महिलाओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि अब अफगान में स्कूल-कॉलेज में लड़के-लड़कियों की एक साथ पढ़ाई नहीं हो रही है, पहनावे को लेकर काफी सख्त कानून बना दिए गए है,  अभी महिलाएं काम नहीं कर पा रही हैं और जबरन नौकरी से निकाल दिया गया है, जबकि तालिबान ने कहा था कि वह अपनी सरकार में महिलाओं को हिस्सेदारी देगा।

PunjabKesari

अफगान नागरिकों में तालिबान के अलावा पाकिस्तान के प्रति भी है गुस्सा 
इतना ही नहीं तालिबान के अलावा अफगान नागरिकों में पाकिस्तान के प्रति भी गुस्सा है। पाकिस्तान की वायुसेना ने हाल ही में पंजशीर इलाके में ड्रोन से हमले किए थे और तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों को निशाना बनाया था। जिस वजह से अफगान के लोगों के अंदर अब पाकिस्तान के खिलाफ भी गुस्सा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static