क्या सच में सुशांत सिंह राजपूत का हुआ था मर्डर? ढाई साल बाद इस शख्स ने दिए सबूत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 10:45 AM (IST)

तुनिषा शर्मा के सुसाइड मामले ने जहां एक तरफ उन सभी सितारों की याद दिला दी है जो मौत को गले लगा चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी बेहद बड़ी खबर सामने आई  है। दावा है कि राजपूत ने सुसाइड नहीं किया था बल्कि उनकी हत्या की गई थी। यह दावा उनका पोस्टमॉर्टम करने वाले शख्स ने किया है।

 

पोस्टमॉर्टम करने वाले स्टाफ ने किया खुलासा

‘छिछोरे' फिल्म में अभिनय का लोहा मनवाने वाले राजपूत 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने घर पर फंदे से लटके मिल थे। 34 वर्षीय अभिनेता की मौत से आज भी फिल्म उद्योग में भाई-भतीजावाद और बड़े प्रोडक्शन घरानों की ताकत को लेकर बहस हो रही है। इसी बीच ये खुलासा बड़ा तूफान मचा सकता है।  दिवंगत अभिनेता का पोस्टमॉर्टम करने वाले स्टाफ  रूपकुमार शाह का कहना है कि अभिनेता के शरीर और गर्दन पर कई निशान थे। उनका कहना है कि  ‘जब सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ, तो उस दौरान पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल में पांच शव मिले थे। उन पांच शवों में से एक वीआईपी शव था। जब हम पोस्टमॉर्टम करने गए तो पता चला कि वह वीआईपी शव सुशांत का था और उनके शरीर पर कई निशान थे. उनकी गर्दन पर भी दो से तीन निशान थे।

PunjabKesari
 पोस्टमॉर्टम को नहीं किया गया रिकॉर्ड

 रूपकुमार का यह भी कहना है कि पोस्टमॉर्टम को रिकॉर्ड करने की जरूरत थी, लेकिन उच्च अधिकारियों को केवल शरीर की तस्वीरें लेने के लिए कहा गया था। इसलिए उनके आदेशों का पालन करना पड़ा। शाह बताते हैं कि- “जब मैंने सुशांत का शव देखा, तो मैंने तुरंत अपने सीनियर्स से कहा कि यह सुसाइड नहीं, बल्कि मर्डर है। मैंने उन्हें यहां तक कहा कि हमें नियमों का पालन करना चाहिए। हालांकि, मेरे सीनियर्स ने मुझे तुरंत तस्वीरें लेने और को शव देने के लिए कहा”।

PunjabKesari
रूपकुमार शाह ने 3 साल बाद किया खुलासा

कूपर अस्पताल से पिछले महीने सेवानिवृत्त हुए रूपकुमार शाह ने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया। उन्होंने कहा-‘‘जब मैंने राजपूत के शव को देखा तो चोट के निशान थे और किसी दबाव के कारण गर्दन के चारों ओर कुछ निशान थे। मैं करीब 28 साल से शव परीक्षण कर रहा था। गला घोंटने और फंदा से लटकने के निशान अलग-अलग होते हैं।'' शाह ने कहा कि वह इस मामले के बारे में अब बोल रहे हैं, क्योंकि वह इस साल नवंबर में सेवा से सेवानिवृत्त हुए। 

PunjabKesari
14 जून, 2020 को फंदे से लटके मिले थे सुशांत

दावा तो यह भी किया जा रहा है कि सुशांत के पोस्टमॉर्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग की इजाजत भी नहीं दी गई थी, इसलिए आखिरी वक्त में सुशांत की बॉडी किस हाल में थी, इसका कोई सबूत सामने नहीं आया। रूपकुमार का कहना है कि सुशांत को न्याय मिलना चाहिए। उनकी तस्वीरें देखकर कोई भी कह सकता है कि उनका मर्डर हुआ था। याद हो कि  सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने घर पर रहस्यमयी तरीके से मृत पाए गए थे। 

PunjabKesari

सुशांत की बहन ने मांगा इंसाफ

यह खुलासा होने के बाद सुशांत की बहन श्वेता ने अपने भाई के लिए इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने  ट्वीट कर कूपर हॉस्पिटल के मोर्चरी सर्वेंट की सुरक्षा की मांग करते हुए लिखा, 'हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि रूप कुमार शाह की सुरक्षा सुनिश्चित हो।' इतना ही नहीं एक अन्य ट्वीट में श्वेता ने सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने लिखा,  'अगर इस एविडेंस में एक परसेंट भी सच्चाई है तो हम सीबीआई से आग्रह करते हैं कि वह इस मामले को गंभीरता से देखे। हमें हमेशा से विश्वास रहा है कि आप इस मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे और सच क्या है बाहर लाएंगे। अभी तक इस केस में हमें क्लोजर नहीं मिला है और यह देखकर हमारे दिल में दर्द होता है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static