श्रीलंकाई एयरलाइंस के रामायण विज्ञापन ने भारतीयों को कर दिया भावुक, बोले- हम आ रहे हैं श्रीलंका में
punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2024 - 12:35 PM (IST)
नारी डेस्क: श्रीलंकाई एयरलाइंस ने एक आकर्षक विज्ञापन जारी किया है जिससे भारतीय काफी प्रभावित हुए हैं। इसमें रामायण का जिक्र करते हुए श्रीलंका के टूरिज्म को बढ़ावा देने की कोशिश की गई है। पहले टीवी, रेडियो और अखबार में इस तरह के विज्ञापन देखने को मिलते थे, लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में एयरलाइंस के इस विज्ञापन ने पुरानी यादों को ताजा कर दिया।
Relive the epic of The Ramayana Trail
— SriLankan Airlines (@flysrilankan) November 8, 2024
Embark on a journey through Sri Lanka’s legendary landscapes with SriLankan Holidays, offering a fully customized experience tailored just for you. Every step of your adventure is designed to bring out the grandeur and glory in the ancient… pic.twitter.com/jctUhc4JKn
विज्ञापन में एक दादी अपने पोते को महाकाव्य की कहानी सुना रही हैं। वो अपने पोते को बता रही हैं कि कैसे रावण मातासीता को लंका लेकर चला गया। ऐसे में पोता पूछता है- “क्या लंका वाकई में कोई जगह है?”। इस पर दादी कहती हैं- “रामायण में जिन-जिन स्थानों का जिक्र किया गया है, वो सब वाकई में हैं. अब हम लंका को श्रीलंका के नाम से जानते हैं.”।
इस विज्ञापन के दौरान पोता अपनी दादी से कई तरह के सवाल पूछ रहा है जैसे- माता सीता को कहां रखा गया था? हनुमान जी लंका कैसे पहुंचे, उन्होंने लंका का दहन कैसे किया? दादा उसके हर सवाल का विस्तार से जवाब दे रही है। इसके अलावा दादी संजीवनी बूटी वाले पहाड़ के बारे में भी बताते हुए नजर आ रही हैं। इस पूरे विज्ञापन में श्रीलंका की खूबसूरती को काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है।
इस वीडियो को देखने के बाद आपका भी एक बार तो वहां जाने का मन कर ही जाएगा। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा- “क्या शानदार विज्ञापन है. यह वाकई बहुत से लोगों को श्रीलंका आने के लिए आकर्षित करेगा”। एक अन्य ने कहा- इसे देखकर रोंगटे खड़े हो गए. हमारे टूरिज्म सेक्टर को भी इससे सीखने की जरूरत है.”।
दरअसल विज्ञापन के आखिर में बच्चा अपनी दादी से श्रीलंका जाने की रिक्वेस्ट करता है, ऐसे में दादी कहती है कि सब लोग इस साल रामायण ट्रेल पर जा रहे हैं। लगता है लोगों ने इस बच्चे की बात मान ली है। एक यूजर ने लिखा- “मैं अगले साल दोस्तों के साथ टोक्यो जाने का प्लान बना रहा था. लेकिन इस विज्ञापन ने मुझे अब श्रीलंका जाने के लिए मजबूर कर दिया है। मुझे नहीं पता था कि श्रीलंका के लोगों ने आज तक उन ऐतिहासिक स्थलों को संरक्षित रखा है, बहुत बढ़िया विज्ञापन बनाया है.”।