मरीजों के लिए सोनू सूद बनाएंगे ''ब्लड बैंक'' ऐप, 20 मिनट में बचाई जा सकेगी जान

3/5/2021 6:02:05 PM

बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद ने लाॅकडाउन से शुरू किया लोगों की मदद के सफर अभी तक जारी रखा है। इस बात से कोई भी अंजान नहीं है कि ग़रीबों और ज़रूरतमंदों के लिए सोनू सूद मसीहा बनकर आए हैं। वहीं इस कड़ी में एक्टर के नाम पर एक ऐप की शुरूआत की जा रही है। जिसका नाम 'Sonu For You' होगा। यह एक 'ब्लड बैंक' ऐप होगी। जिसकी मदद से ब्लड डोनेट करने वालों को जरूरतमंद लोगों से जोड़ा जा सकेगा। 

PunjabKesari

'Sonu For You' ब्लड बैंक ऐप

खबरों की मानें इस ऐप से ब्लड डोनेट करने वाले लोग जरूरतमंदों से जुड़ सकेंगे। इस ऐप के जरिए ब्लड डोनर की खोज के साथ-साथ उसे रिक्वेस्ट भी भेजी जा सकेगी। जिस व्यक्ति को खून की जरूरत होगी वो ब्लड डोनर को रिक्वेस्ट भेजेगा और डोनर रिक्वेस्ट मिलते ही अस्पताल उसकी मदद के लिए पहुंच जाएगा। 

PunjabKesari

रेयर ब्लड ग्रुप मरीजों की भी होगी मदद

वहीं सोनू सूद के मुताबिक इस ऐप से रेयर ब्लड ग्रुप के मरीजों की भी मदद की जा सकेगी। उनका कहना है कि आपके 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं।

सोनू सूद ने शेयर किया वीडियो 

सोनू सूद ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लिखा है, 'भारत में हर दिन 12000 लोग रक्तदान की किल्लत के कारण मर जाते हैं। आपके 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं। आपको जान बचाने के लिए डॉक्टर होने की ज़रूरत नहीं है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)


Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News