शादी वाले दिन चमकेगा चेहरा, Bridal इस तरह रखें त्वचा और बालों का ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:30 PM (IST)

शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत ही खास होता है। इस दिन संजने-संवरने में वह कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। इसके अलावा शादी वाले दिन भी हर किसी की नजर दुल्हन पर होती है कि वह कैसी लग रही है। लेकिन इस दिन सिर्फ मेकअप ही काम नहीं आता बल्कि दुल्हन की असली चमक चेहरे पर आए ग्लो से भी दिखती है। शादी के दिन यदि आप चेहरे पर चमक लाना चाहती हैं तो इस तरीके से स्किन और बालों का ध्यान रखें। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ ब्यूटी और हेयर केयर टिप्स जिन्हें आप फॉलो कर सकती हैं...

मेकअप रिमूव करके सोएं

यदि शादी से एक दिन पहले आपकी सगाई है तो आप सोने से पहले मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल जरुर करें। सारी रात मेकअप लगाने से आपके रोम छिद्र भी बंद हो सकते हैं। इसके अलावा आपकी त्वचा पर पिंप्लस और दाने भी आ सकते हैं। नियमित मॉइश्चराइजर का त्वचा पर इस्तेमाल जरुर करें। यदि आप धूप में बाहर जा रही हैं तो सनस्क्रीन लगाएं। हफ्ते में कम से कम तीन बार स्किन को एक्सफोलिएट जरुर करें। शादी से पहले एक्सरसाइज करें। इससे आपके शरीर के सारे विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाएंगे। यदि आपकी स्किन ड्राई है तो हर समय खुद को हाइड्रेट जरुर रखें। 

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट में करें बदलाव 

हैल्दी स्किन के लिए आप अपनी  डाइट में भी बदलाव करें। रोजाना कम से कम 1-2 फलों का सेवन जरुर करें। इससे आपके स्किन पर चमक आएगी। मैग्नीशियम, जिंक, विटामिन-ए, विटामिन-सी और विटामिन-ई जैसे पोषक तत्वों का सेवन करें। इसके अलावा सब्जियों का रस पीएं और रुटीन में खीरा और गाजर जरुर शामिल करें। 

स्किन का रखें ध्यान 

. रुटीन में ऐसे प्रोडक्ट्स को शामिल करें जिनमें एक्सफोलीएटिंग एसिड पाया जाता है इससे आपकी मृत त्वचा की कोशिकाएं हटेगी और आपकी स्किन सुस्त और बेजान भी नहीं दिखेगी। 

. रोज ग्रीन टी पिएं। इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को चमकदार बनाएंगे और त्वचा के मुहांसे भी इससे दूर होंगे। यह आपकी त्वचा को डिटॉक्सफाई करती है जिससे चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है।  ग्रीन टी के सेवन के शरीर के सारे विषैले पदार्थ भी बाहर आते हैं और त्वचा सॉफ्ट व स्मूद होती है। 

PunjabKesari

.आप रोजाना पानी में नींबू, संतरे और पुदीने की पत्तियां मिलाकर पिएं। इससे आपका शरीर भी हाइड्रेट रहेगा और चेहरे पर नैचुरल ग्लो भी आएगी। 

इस तरह करें हेयर केयर 

. शादी से 2-3 महीने पहले हेयर स्पा जरुर करवाएं। इससे ड्राई, घुंघराले, उलझे और बेजान बालों से राहत मिलेगी। 

PunjabKesari

. डाइट में ताजी सब्जियां व फल शामिल करें। यह आपके बालों को पोषण देने में मदद करेंगे। 

. बादाम, काजू, खजूर, किशमिश, अंडे, आंवला का रस का सेवन करें। इससे आपके बालों में चमक आएगी और उनकी ग्रोथ भी तेजी से होगी।

PunjabKesari

. बालों को मॉइश्चराइज करने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। ताजे फलों का जूस भी डाइट में शामिल करें। 

. बालों को झड़ने से बचने के लिए आप स्कैल्प को साफ कर लें। कंडीशनर बालों में लगाएं। 

. बालों के लिए अच्छे शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें। 

. हफ्ते में एक बाल बालों की मालिश जरुर करें। 

PunjabKesari


  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static