सिक्किम ने अक्टूबर तक लगाई पर्यटकों पर रोक,अब तक है कोरोना फ्री राज्य

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 01:56 PM (IST)

कोरोनावायरस का संक्रमण देश में बहुत जल्दी अपने पैर पसार रहा है। अब तक देश में इससे तकरीबन 700 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं जहां देश के कुछ ऐसे राज्य है जो कोरोना की मार झेल रहे है और वहां कोरोना का कहर खत्म होने का नाम नही ले रहा है वहीं देश का एक ऐसा राज्य है जहां अब तक कोरोना वायरस का एक भी केस नही आया है। वो राज्य कोई और नही बल्कि सिक्किम है जहां अब तक कोरोना ने अभी तक दस्तक नही दी है।

PunjabKesari

कोरोना फ्री राज्य होने के कारण प्रदेश ने इस साल अक्टूबर तक अपने यहां पर्यटकों को आने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं इस राज्य के 81 सेंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे और सभी के सभी टेस्ट नेगेटिव पाए गए। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा, ' सिक्किम ने अक्टूबर तक सभी पर्यटकों के लिए यहां पाबंदी लगा दी है। हमने अपने राज्य के सात लाख लोगों के हित के लिए ये फैंसला लिया है। वहीं हम सभी प्रवासी मजदूरों को खाना दे रहे है और उन्हें पैसे भी दे रहे है क्योकि हमें पता है कि हमें लॉकडाउन के तुंरत बाद इनकी मदद की जरूरत होगी। '

PunjabKesari

वहीं गंगा प्रसाद ने राज्य सरकार के काम के बारे में बात करते हुए कहा कि,' सिक्किम में कई छात्र थे जो चीन में पढ़ रहे थे वे सभी जनवरी में ही वापिस आ गए थे। उसके बाद हमने अपनी सीमा को बंद कर दिया और अब यहां किसी को भी यहां आने की अनुमति नही दी जाएगी।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static