द कपिल शर्मा शो के कॉमेडियन कलाकार की ड्रग्स से हुई बुरी हालत, रिहैब सेंटर में कराया एडमिट

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 04:01 PM (IST)

द कप‍िल शर्मा शो फेम कॉमेड‍ियन-एक्टर सिद्धार्थ सागर की ड्रग्स के चलते हालत बेहद खराब होने की खबर सामने आई हैं। वहीं उनकी ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए  उन्हें रिहैब‍िलिटेशन सेंटर में एडमिट किया गया है। दरअसल, 26 अगस्त को मुंबई पुलिस ने उन्हें खराब हालत में पाया था जिसके बाद उन्होंने सिद्धार्थ की मां से संपर्क किया और उन्हें उनके बेटे की हालत की जानकारी दी, बाद में सिद्धार्थ की मां ने बेटे को रिहैब सेंटर में एडमिट करवाया।

PunjabKesari

मैं हमेशा उसके आसपास रही, कभी उसे अकेला नहीं छोड़ा
एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ सागर की मां ने कहा कि उन्होंने हमेशा ही बेटे को ड्रग्स से दूर रखने की कोश‍िश की है। उनका कहना है कि मैं हमेशा उसके आसपास रही, कभी उसे अकेला नहीं छोड़ा, पर बदकिस्मती से मुझे मेरे Pet  की वजह से दिल्ली जाना पड़ गया था। मेरे Pet की हालत ठीक नहीं था जो कि बाद में चल बसा, जब हम दिल्ली से लौटे तो हमें सिद्धार्थ को लेकर कॉल आई, मैं अभी भी समझ नहीं पा रही कि आख‍िर क्या गलत हुआ था।

PunjabKesari

मेरे पेरेंट्स मेरे खाने में ड्रग्स मिलाकर मुझे दिया करते थे
सिद्धार्थ सागर की मां ने बताया कि उनका बेटा बाइपोलर है और उसने कुछ समय से दवाइयां भी लेनी बंद कर दी है। हालांकि सिद्धार्थ सागर ने कुछ साल पहले इस बात से इनकार किया था, उन्होंने कहा था कि मुझे पता है कि बाइपोलर क्या होता है और मुझमें ऐसे कोई लक्षण नहीं हैं और मेरे पेरेंट्स मेरे खाने में ड्रग्स मिलाकर मुझे दिया करते थे।

बता दें कि साल 2018 में भी सिद्धार्थ सागर कुछ दिनों के लिए गायब हो गए थे और जब वे सामने आए तो उन्होंने कहा था कि वे रिहैब‍िलिटेशन सेंटर में अपनी परेशानी से जूझ रहे थे।

जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धार्थ को द कप‍िल शर्मा शो और कॉमेडी सर्कस से पॉपुलैरिटी मिली थी। कॉमेडी सर्कस में सेल्फी मौसी के उनके किरदार से लोगों का खूब मनोरंजन करते थे।

PunjabKesari

ड्रग्स की लत को कैसे छुड़ाए-

ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए सबसे पहले अपने मन पर काबू करना बहुत जरूरी है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर किन चीजों का सहारा लेकर नशे की आदत को दूर किया जा सकता है।

-ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए सबसे पहले रोगी का अकेलापन दूर करे औऱ इस दौरान उसका लोगों से मेलजोल बढ़ाएं ताकि आपके दिमाग में नशे से जुड़े ख्याल ही न आएं, साथ ही सुबह के वक्त मेडिटेशन या वर्कआउट करना शुरू कर दें।

-अगर रोगी की आदत हाई लेवल पर पहुंच गई तो फौरन नशा से मुक्त होने के लिए किसी डॉक्टर या काउंसिलर की मदद ले और  इनके गाइडेंस में आपको नशे से छुटकारा पाने में काफी मदद मिलेगी

- नशा छुड़ाने के लिए होम्योपेथी में भी  कई खास दवाइयां हैं. इन दवाइयों का कोई साइइफेक्ट नहीं होता, लेकिन इनका इस्तेमाल करने से पहले एक बार डॉक्टर की राय जरूर ले लें।

- किसी भी नशे को छुड़ाने के लिए सबसे पहले उसकी लत को कम करने के लिए उसके सेवन को कम करने की कोशिश करे। अगर आप किसी भी तरह के नशे से मुक्त होना चाहते हैं तो दिन के हिसाब से उनका सेवन कम करते जाइए, इसके बाद एक दिन  यह नशा खुद ब खुद छूट जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static