गरीब की रोजी-रोटी पर लात मारने वाले SHO सस्पेंड, महिला SSP कंवरदीप कौर ने उठाया कदम

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 03:07 PM (IST)

कोरोना वायरस का कहर पूरे देश पर मंडरा रहा है। पिछले साल करीब छ: महीनें तक इस महामारी की वजह से सरकार ने लाॅकडाउन लगाया था जिसके चलते अब फिर से इस साल महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई राज्यों सरकारों ने लाॅकडाउन लगाने का फैसला किया। एक तरफ जहां लाॅकडाउन लगाने से कोरोना जैसी महामारी को रोकने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य बंद होने से कई दिहाड़ी दार लोग बेरोजगार होते जा रहे हैं। वहीं, इसी से संबधित पंजाब से एक ऐसा वीडियों सामने आया है जिसकी हर तरफ अलोचना की जा रही हैं। 
 

 दरअसल, पंजाब में इन दिनों लाॅकडाउन लगा है और इस बीच खुली दुकानों को बंद कराने के लिए पुलिस हर रोज़ बाज़ारों का रूख कर रही है। इसी दौरान गुस्साए एक एसएचओं ने रेहड़ी पर रखी एक गरीब की सब्जी की टोकरी को इतनी ज़ोर से लात मारी कि उस गरीब की सारी सब्जी सड़क पर बिखर गई। इस घटना का वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं, जिसकी जमकर आलोचना की जा रही हैं। 


PunjabKesari
 

जानकारी के मुताबिक, एसएचओ नवदीप सिंह पंजाब के फगवाड़ा से हैं। वहीं इस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए महिला एसएसपी कंवरदीप कौर ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। कपूरथला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर ने कहा कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है. इसके साथ कपूरथला पुलिस के अधिकारियों ने सब्‍जी विक्रता के नुकसान की भरपाई के लिए अपने वेतन से कुछ योगदान देना तय किया है।
 

वहीं इस पूरे मामले पर राज्‍य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्‍ता ने ट्वीट करते हुए कहा, इस तरह की घटना पूरी तरह से अस्‍वीकार्य और शर्मनाक है. ऐसा व्यवहार किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Phagwara, Punjab: SHO Navdeep Singh is seen here kicking a street vendors food basket. A basket from which that vendor earned his daily wage. Where do people get such arrogance from? Thankfully he has since been suspended. pic.twitter.com/0A0RQ4VDXh

— Kavita (@Sassy_Hindu) May 5, 2021

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static