बॉलीवुड की फिटनेस आइकॉन शिल्पा शेट्टी के फिटनेस और डाइट टिप्स से पाएं स्लिम फिगर!

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 03:02 PM (IST)

नारी डेस्क:  शिल्पा शेट्टी, बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो न केवल अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, बल्कि अपने शानदार फिटनेस रूटीन के लिए भी लोगों के दिलों में खास स्थान रखती हैं। 49 साल की उम्र में भी उनकी फिटनेस और स्लिम फिजिक हर किसी को हैरान कर देती है। आज हम जानेंगे कि शिल्पा कैसे अपने इस अद्भुत फिगर को बनाए रखती हैं।

सुबह की शुरुआत

शिल्पा की सुबह की शुरुआत होती है गुनगुने पानी से, जिसमें वह थोड़ा सा घी डालती हैं। यह उनका एक खास नुस्खा है, जिससे उनके मेटाबॉलिज्म में बूस्ट मिलता है। कभी-कभी, वह इस पानी में हल्दी, सौंठ या काली मिर्च भी मिलाकर पीती हैं। इससे उनके शरीर को अतिरिक्त ऊर्जा और लाभ मिलता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

हेल्दी फूड चॉइस

शिल्पा हमेशा हेल्दी फूड्स को प्राथमिकता देती हैं। वह अल्ट्रा प्रोसेस्ड फूड से दूर रहती हैं और देसी खाना पसंद करती हैं। मौसमी सब्जियां, साबुत अनाज और ताजे फल उनके भोजन का मुख्य हिस्सा होते हैं। उनके अनुसार, भारतीय मसाले शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं, जो न केवल स्वाद बढ़ाते हैं बल्कि मेटाबॉलिज्म को भी सुधारते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

 

ये भी पढ़ें: इन 5 चीजों को भिगोकर खाने से दोगुनी होगी आपकी उम्र!

नियमित वर्कआउट

शिल्पा शेट्टी अपने फिटनेस रूटीन में नियमित वर्कआउट को शामिल करती हैं। वह योग, एरोबिक, और म्यूजिक वर्कआउट में रुचि रखती हैं। उनके प्रेरणादायक वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, जो लोगों को फिटनेस की ओर प्रेरित करते हैं। शिल्पा का मानना है कि योग न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है, और यही कारण है कि वह इसे सालों से कर रही हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

शिल्पा शेट्टी का फिटनेस रूटीन और डाइट सीक्रेट हमें यह सिखाते हैं कि उम्र सिर्फ एक संख्या है। सही खान-पान, नियमित व्यायाम और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखकर हम भी अपनी फिटनेस को बनाए रख सकते हैं। अगर आप भी शिल्पा की तरह स्लिम और स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो उनके इन टिप्स को अपनाकर अपनी यात्रा शुरू करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static