दिल्ली में अपनी ही बीवी को ''भाभी'' बुलाते हैं शाहरुख, बड़ी दिलचस्प है वजह

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 01:29 PM (IST)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। शाहरुख मुंबई में स्थित अपने घर मन्नत में रहते हैं। स्टार बनने से पहले शाहरुख दिल्ली में रहते थे। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि वह दिल्ली में जाकर अपनी बीवी गौरी खान को भाभी कहकर बुलाते है।

दिल्ली में शाहरुख की लड़कों ने कर दी थी पिटाई

दरअसल, कपिल शर्मा के शो में पहुंचे शाहरुख ने दिल्ली से जुड़ा एक किस्सा बताया था। शाहरुख ने कहा था कि दिल्ली में कुछ लड़कों ने उनकी पिटाई कर दी  थी। शाहरुख ने कहा था, 'मैं ग्रीन पार्क में था। मैंने एक गर्लफ्रेंड बनाई थी नई-नई। गर्लफ्रेंड क्या थी मतलब हम ऐसे ही साथ घूमते थे। एक दिन वह ऐसै ही मेरे साथ घूम रही थी। तभी कुछ गुंडे टाइप लड़के आए। उनमें से एक ने मुझे रोका और कहा कि यह कौन है? मैंने बोल दिया मेरी गर्लफ्रेंड है। उस लड़के ने कहा कि गर्लफ्रेंड नहीं है, तेरी भाभी है। मैं बोलता रहा कि मेरी गर्लफ्रेंड है लेकिन उसने मेरी बात नहीं सुनी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A decade of D’Decor and a family like relationship. It’s so satisfying making beautiful homes. Thank u so much @ddecordiaries Sanjana Ajay and Sanjay.

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on Jul 27, 2019 at 4:19am PDT

आगे शाहरुख ने कहा था, 'एक के हाथ में कुल्हड़ था और उसने मेरे मुंह पर कुल्हड़ मार दिया। अब ये जमाना आ गया है कि मैं बीवी के साथ भी दिल्ली में निकलता हूं और कोई पूछता है कि कौन है तो मैं कहता हूं मेरी भाभी है।'

शाहरुख खान ने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी। गौरी खान को अपना लाइफपार्टनर बनाने के लिए शाहरुख ने काफी मेहनत की। जब शाहरुख ने गौरी से शादी की थी तब वह सुपरस्टार नहीं थे हालांकि उन्होंने अपना एक्टिंग करियर शुरु कर लिया था। किंग ऑफ बॉलीवुड नामक बुक में अनुपमा चोपड़ा ने शाहरुख और गौरी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताई थीं।

गौरी के पिता नहीं थे शादी के लिए तैयार 

बुक के मुताबिक, गौरी के पिता को शाहरुख के धर्म से नहीं बल्कि उनकी एक्टिंग करियर से दिक्कत थी। दूसरी ओर गौरी की मां को स्क्रीन पर शाहरुख को देखना पसंद था लेकिन वह भी किसी एक्टर को अपना दामाद नहीं बनाना चाहती थी। उन्होंने तो ज्योतिषी से भी सलाह ली थी कि कैसे दोनों का रिश्ता तोड़ा जाए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। गौरी के भाई विक्रांत को भी गौरी और शाहरुख का रिश्ता पसंद नहीं था विक्रांत ने तो शाहरुख को बंदूक से भी डराया था लेकिन किंग खान ने सभी घरवालों का दिल जीत लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

4 yrs have flown by. Graduating from Ardingly. Last pizza...last train ride...and first step into the real world...school ends...learning doesn’t.

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on Jun 28, 2019 at 10:09am PDT

वही शाहरुख खान ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और वह टीवी पर भी सक्रिय रहे हैं। वह 'केबीसी', 'क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं?', 'जोर का झटका' जैसे रियलिटी शो होस्ट कर चुके हैं। शाहरुख खान एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं। उनकी कमाई का जरिया ब्रांड एंडॉर्समेंट से लेकर खुद का बिजनेस भी है। कमाई की वजह से ही शाहरुख खान का नाम फोर्ब्स लिस्ट में शामिल होता रहा है। 55 साल के शाहरुख के लाखों लोग दीवाने हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static