दिवाली पर चाहिए शाइनी बाल तो अपनाएं शहनाज हुसैन के ये नुस्खे

2021-10-27T10:43:35.31

सर्दियों में स्किन के साथ बालों संबंधी समस्याएं भी होने लगती है। इस दौरान ठंड के कारण बालों में रूखापन, डैंड्रफ, हेयर फॉल की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन सबसे बचने के लिए लड़कियां अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करती है। मगर इन चीजों में केमिकल होने से कई बार फायदों की जगह पर नुकसान झेलना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको हर्बल क्वीन ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के कुछ खास हेयर केयर टिप्स बताते हैं। इससे आपके बाल जड़ों से पोषित होकर लंबे, घने, मुलायम व शाइनी नजर आएंगे।

PunjabKesari

घने व मजबूत बालों के लिए

सप्ताह में दो बार बालों की तेल से ट्रीटमेंट करें। जैतून के तेल को गर्म करके इसे बालों तथा स्कैल्प पर मालिश करें। इसके बाद तौलिए को गर्म पानी में डुबोए तथा पानी को निचोड़ने के बाद तौलिए को सिर पर पगड़ी की तरह पांच मिनट तक लपेट लें। इस प्रक्रिया को 3-4 बार दोहराएं। इस प्रक्रिया से बालों तथा सिर पर तेल को सोखने में आसानी होती है।

PunjabKesari

मुलायम व शाइनी बालों के लिए

अंडे का सफेद हिस्सा तैलीय बालों को प्राकृतिक क्लींजर का अदभुत  कार्य करता है। इसके प्रोटिन तत्वों से शरीर को सुदृढ करने में प्रभाव मदद मिलती है। अंडे के सफेद हिस्से को बालों को शैम्पू करने से आधा  घंटा पहले लगा लीजिए। बालों को पोषण प्रदान करने के लिए अंडे के योक से स्कैल्प की हल्की-हल्की मालिश कीजिए तथा इसे आधे घंटे तक रहने दीजिए तथा बाद में बालों को ताजे पानी से धो डालिए। इससे बाल मुलायम हो जाते हैं। यदि आप दीवाली त्योहार को यादगार बनाने के लिए घर में कड़ी मेहनत कर रही है तो आपको कुछ टिप्स काफी मददगार साबित हो सकते है।

डैमेज बालों के लिए

. यदि आपके बाल बेजान पड़ गए है तो उनकी शैम्पू से पहले कंडीशनर कर लें। एक चम्मच सिरके को शहद में मिलाकर एक अंडे में मिला लीजिए। इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लीजिए। तैयार मिश्रण को बालों में लगा लीजिए तथा बाद में सिर को गर्म तौलिए से 20 मिनट तक ढक लीजिए। बाद में बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। इससे आपके बाल चमकदार तथा सुन्दर दिखेंगे।

PunjabKesari

. प्रयोग में लाई जा चुकी चाय पत्तियों को उबालकर कम से कम 4 कप चाय का पानी बना लीजिए। इसे ठंडा करने के बाद इसमें नींबू जूस मिलाकर बालों पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैम्पू से बाल धो लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Related News

Recommended News

static