सपने में मृत परिजन दिखना होता है इन बातों का संकेत

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 06:48 PM (IST)

दिन भर की थकान के बाद हर व्यक्ति रात को गहरी नींद लेता है। ऐसे में वो कई सारे सपने भी देखता है। स्वप्न शास्त्र की मानें तो इनमें से कुछ सपने हमें हमारी असल जीवन के बारे में ही संकेत दे रहे होते हैं। कई बार आपको इसमें परिवार के मृत सदस्य भी नजर आ सकते हैं। लेकिन ये यूं ही नहीं होता है, सपने में परिवार के सदस्य दिखने का भी कुछ मतलब होता है। चलिए हम आपको बताते हैं इसके बारे में...

रोते हुए परिजन दिखना

अगर आप सपने में अपने किसी मृत परिजन को रोते हुए या दुखी देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि उनकी कोई इच्छा अधूरी रह गई है।

PunjabKesari

मदद की पुकार

सपने में मृतक को रोते देखना इस बात का संकेत हो सकता है कि वो अपनी अधूरी इच्छा पूरी करने के लिए आपसे मदद मांग रहे हों।

खुश दिखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में मृत व्यक्ति को खुश देखना इस बात का इशारा होता है वे किसी अच्छी जगह पर दूसरा जन्म ले चुके हैं।

जिंदगी में आगे बढ़ने का संकेत

मृत परिजन को सपने में स्वस्थ और खुश देखने इस बात का इशारा हो सकता है वो चाहते हैं कि आप उन्हें भूलकर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ जाएं।

PunjabKesari

खुद से बातें करना

अगर आप सपने में मृतक से खुद को बातें करते हुए देखते हैं तो ये शुभ संकेत होता है। इसका मतलब ये है कि कोई रुका काम जल्द ही पूरा होने वाला है। वह इस बात का भी इशाका हो सकता है कि कोई बड़ी सफलता बहुत जल्द आपके हाथ लगने वाली है।

नाराज दिखना

रात को सोते समय अगर सपने में मृत व्यक्ति अगर आपको गुस्से में दिखे तो इसका मतलब ये है कि वो आपकी किसी बात से नाराज है। ये अच्छा संकेत नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static