बेदाग़ और glowing स्किन के लिए Kareena Kapoor इस्तेमाल करती हैं ये फेस टोनर

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 01:50 PM (IST)

बॉलीवुड की कुछ ग्लोइंग स्किन दीवाज की बात करें तो उसमें करीना-करिश्मा, आलिया कैटरीना का नाम सबसे पहले आता है। करीना-करिश्मा की स्किन शुरू से ही बहुत ग्लोइंग और फेयर है। हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन भी इन कपूर गर्ल्स की तरह ग्लोइंग पिंक और बेदाग रहे तो आपको बता दें कि करिश्मा और करीना भी अपनी स्किन की पूरी देखभाल करती है ताकि वह बेदाग और ग्लोइंग रहे। भले ही वह ब्यूटी प्रॉडक्ट्स लगाती हो लेकिन देसी टोटके फॉलो करना भी वह भूलती नहीं है।

PunjabKesari

स्किन पर वह एक होममेड तैयार किया टोनर लगाती है जिससे उनकी स्किन का पीएच लेवल सही रहता है और वह स्किन को अंदर से साफ करके पोर्स को टाइट रखता है। उस टोनर से डेड सैल्स रिपेयर हो जाते है और स्किन ऑयल फ्री रहती है। इसीलिए तो इस टोनर की डिमांड ज्यादा रहती है। ये टोनर बीटरूट से तैयार होता है जो आप घर पर तैयार कर सकते हैं।

PunjabKesari

इसके लिए आपको बीटरूट और डिस्टिल्ड पानी चाहिए। 8 से 10 चम्मच बीटरूट का रस लें और उसमें 3 से 4 टेबलस्पून डिस्टिल्ड पानी मिक्स करें और अच्छे से मिक्स करके स्प्रे बॉटल में भर लें और रात को फेस वॉश करने के बाद इसे लगा लें।

इसके अलावा चुकंदर के 10 चम्मच रस में आधा चम्मच एलोवेरा जेल और 4-5 बूंदे बादाम तेल की मिलाकर करके चेहरे पर सोने से पहले लगाएं।

PunjabKesari
आप चुकंदर के 7 चम्मच रस में 2-3 चम्मच गुलाब जल मिलाकर एक स्प्रे बोतल में रख लें और इसे भी रात को ही अप्लाई करें। इन तीनों में से कोई भी स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

बेदाग स्किन के लिए चुकंदर और दही का मास्क लगाएं। 2 चम्मच चुकंदर की पेस्ट में 1 चम्मच दही और आधा चम्मच गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर पेस्ट लगाएं और सूखने पर धो लें। चुकंदर जूस में गुलाब जल, एलोवेरा जैल, कच्चा दूध और एक विटामिन-ई कैप्सूल मिलाकर 10 मिनट चेहरे पर लगाएं।

PunjabKesari

जब भी स्किन पर टोनर इस्तेमाल करें तो चेहरा पहले क्लीन कर लें। चेहरे पर अच्छे से स्प्रे करें या कॉटन की मदद से लगाए फिर धीरे से मसाज करें। आपकी स्किन, बेदाग ग्लोइंग और गुलाबी दिखेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static