चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में सानिया मिर्जा, ओवैसी के खिलाफ लड़ने के लिए कसी कमर!

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 07:12 PM (IST)

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही देश और राजनीति में जबरदस्त उलटफेर देखने को मिल रहा है। अपनी जीत के लिए सभी पार्टी जी तोड़ मेहनत कर रही है। इस बार चुनाव घमासान में  सेलिब्रिटीज का अहम रोल नजर आ रहा है। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और एक्टर गोविंदा के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के नाम की भी खूब चर्चाएं चल रही है। लगता है वह भी राजनीति में अपनी किस्मत अजमाने की सोच रही हैं।

 

असदुद्दीन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

 हैदराबाद सीट पर होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस बड़ा दांव खेलने जा रही है। खबरों की मानें तो एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के कब्‍जे वाली सीट पर कांग्रेस टेन‍िस स्‍टार सान‍िया म‍िर्जा को अपना कैंड‍िडेट बनाने की तैयारी कर रही है। अगर यह सही साबित हुआ तो असदुद्दीन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि ये बात तो सभी जानते हैं सानिया मिर्जा की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त है।

PunjabKesari
मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने किया सानिया का समर्थन

सूत्रों की मानें तो  कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने चार राज्यों गोवा, तेलंगाना, यूपी, झारखंड और दमन और दीव में उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए बुधवार को बैठक बुलाई थी, जहां मिर्जा के नाम पर भी चर्चा हुई थी। कांग्रेस पार्टी के सूत्र ने यह भी बताया है कि  पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने सान‍िया म‍िर्जा की उम्मीदवारी के प्रस्‍ताव का समर्थन किया है।  अज़हरुद्दीन के सान‍िया मिर्ज़ा के परिवार के साथ पारिवारिक संबंध हैं। सानिया की बहन अनम मिर्ज़ा कांग्रेस नेता के बेटे मोहम्मद असदुद्दीन की पत्नी है।

PunjabKesari

सानिया को मिल चुके हैं कई सम्मान

सानिया का जन्म 15 नवम्बर 1986 को मुंबई में हुआ। उनकी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद के एन ए एस आर स्कूल में हुई, तत्पश्चात उन्होंने हैदराबाद के ही सेंट मैरी कॉलेज से स्नातक किया। उनके पिता इमरान मिर्ज़ा एक खेल संवाददाता थे। सानिया ने छ्ह साल की उम्र से टेनिस खेलना शुरु किया था मात्र 18 वर्ष की आयु में वैश्विक स्तर पर चर्चित होने वाली सानिया को 2006 में 'पद्मश्री' सम्मान प्रदान किया गया था। वे यह सम्मान पाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है। उन्हें 2006 में अमेरिका में विश्व की टेनिस की दिग्गज हस्तियों के बीच डब्लूटीए का 'मोस्ट इम्प्रेसिव न्यू कमर एवार्ड' प्रदान किया गया था।

PunjabKesari

सानिया का विवादों से है गहरा नाता

व्यक्तिगत जीवन में सानिया का विवादों से गहरा नाता रहा है। मुस्लिम परिवार से होने के कारण वर्ष 2005 में एक मुस्लिम समुदाय ने उनके खेलने के विरुद्ध फ़तवा तक जारी कर दिया था। वर्ष 2009 में सानिया की सगाई उनके बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से हुई, लेकिन सगाई शीघ्र ही टूट गई और इसके एक साल बाद उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ निकाह कर लिया। हालांकि उनके यह शादी भी अब टूट गई है। एक बार सानिया ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि- मुझे अपनी भारतीयता को साबित करना पड़ता है, बार-बार बताना पड़ता है कि मैं भारतीय हूं। यह बिल्कुल अनफेयर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static