समीरा रैडी कैंपेनः खूबसूरती के चक्कर में रखने पड़ते हैं छाती-कूल्हों पर पैड?

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 05:41 PM (IST)

भले ही हम खुद को कितने मॉडर्न कह लें फिर भी कही ना कहीं हमारे समाज की सोच... सवाल खड़े कर देती है। औरतें आज भी खुद को खूबसूरत साबित करने की अग्नि परीक्षा देती है और इसकी सबसे बड़ी उदाहरण आपको बॉलीवुड में ही मिल जाएगी। इसी को लेकर ही एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने भी अपनी भावनाओं को व्यक्त किया और एक कैंपेन शुरु किया जिसका नाम रखा #ImperfectlyPerfect जिसका सीधा मतलब है तुम जैसे हो परफेक्ट हो अपने आप से प्यार करों।

PunjabKesari

सांवली और लंबी-चौड़ी कहते थे

दरअसल समीरा ने एक इंटरव्यू में सांवलेपन को लेकर अपने साथ हुए भेदभाव के बारे में बताया था कि उन्हें इंडस्ट्री में पहचान इसलिए नहीं मिल पाई क्योंकि उनका रंग सांवला था।  अक्सर उन्हें लुक्स पर बोला जाता था। लोग उनके रंग को लेकर कहते थे कि वह बहुत सांवली और लंबी-चौड़ी है, जिस वजह से वह सामान्य भारतीय लड़कियों की तरह नहीं दिखती है। समीरा कहती है कि उन्होंने बाॅलीवुड में जगह बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन असफल रही।

खूबसूरती के चक्कर में छाती-कूल्हों पर रखने पड़ते हैं

PunjabKesari

आगे बात करते हुए वह कहती हैं कि लुक की वजह से मौका नहीं देना भेदभाव से भी ऊपर है। वहीं लड़कियों को अच्छा दिखने के लिए कई बार अपनी छाती और कुल्हों पर पैड्स तक लगाने पड़ते हैं। समीरा का कहना बिलकुल सही है क्योंकि हम खूबसूरती को जज ही इसी तौर पर करते हैं। बस इसी के चक्कर में महिलाओं को खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए ऐसी चीजों का सहारा लेने पर मजबूर हो जाती हैं। प्लास्टिक सर्जरी करवाने के पीछे भी कई बार कारण यहीं होता है क्योंकि खूबसूरत का प्रेशर शुरु से ही हमारे समाज में लड़कियों को दिया जाता रहा है जो सिर्फ एक्ट्रेस नहीं आम लड़कियों पर भी होता है।

आगे समीरा कहती है कि अगर आप इन तानों को सुनकर खुद से नफरत करोगे तो टूट जाओगे। इसलिए हमेशा अपने शरीर से प्यार करें। जी हां, समीरा का कहना बिलकुल सही है। आप जैसी हैं वैसी ही खूबसूरत हैं। अपने अंदर के आत्मविश्वास को जीवित रखें।

समीरा ने शुरू किया कैंपेन

आपको बता दें समीरा रेड्डी ने सोशल मीडिया पर #ImperfectlyPerfect नाम से कैंपेन शुरू किया है। इस कैंपेन में समीरा बाॅडी इमेज के मुद्दे पर बात कर लोगों को अपने शरीर और नैचुरल लुक्स से प्यार करने की सलाह देती हैं। समीरा, साल 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्दे संग शादी के बंधन में बंध गई थी। आज वह 2 बच्चों की मां है और आए दिन बच्चों व परिवार के साथ अपनी वीडियो शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static