शिरडी के साईंबाबा दूर करेंगे हर मुश्किल, बस कर लें ये काम

2021-09-27T10:41:46.06

शिरडी के साईं बाबा एक गुरु, संत एवं सर्वशक्तिमान है। साईं बाबा को गुरुवार का दिन समर्पित है। मान्यता है कि गुरुवार के दिन उनकी पूजा, व्रत रखने या गरीबों को दान करने से शुभफल की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि बाबा ने शिरडी धाम में अपनी जिंदगी के कई साल बीताए। ऐसे में देशभर के लोगों की शिरडी के साईं मंदिर में बड़ी आस्था है। मान्यता है कि बाबा की समाधि के दर्शन मात्र से ही जीवन की समस्याओं का अंत होता है। साथ ही शिरडी के 10 पवित्र स्थानों पर जाने व कुछ उपाय करने से बाबा की असीम कृपा मिलती है। चलिए आज हम साईं बाबा की जयंती के पावन अवसर पर शिरडी की उन पावन जगहों व उपायों के बारे में बताते हैं...

शिरडी में सुखी जीवन

शिरडी साईं मंदिर में गुरुवार और शुक्रवार की शाम को धूप,लोबान,अगरबत्ती जलाना शुभ होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का संचार होता है।

PunjabKesari

धन-संपत्ति में होगी वृद्धि

शिरडी के नंदादीप के पास लेंडीबाग में तेल या घी का दीप जलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

PunjabKesari

कार्यक्षेत्र में तरक्की पाने के लिए

शिरडी धाम पर बाबा की समाधि दर्शन करने के बाद गरीबों व जरूरतमंदों को खाना खिलाएं। आप चाहे तो खाने की चीजें दान भी कर सकते हैं। ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में तरक्की या प्रमोशन के योग बनते हैं।

बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

कहा जाता है कि साईं के प्रसादालय में बाबा से सेहतमंद होने की प्रार्थना कर भोजन खाने से सेहत दुरुस्त रहती है। ऐसे में बीमारियों से बचाव रहता है।

PunjabKesari

दुश्मन होंगे दूर

बाबा की समाधि के दर्शन करने से साईं जी की असीम कृपा मिलती है। इसके साथ बाबा की समाधि के पास दूसरों की कभी निंदा न करने का संकल्प करने से दुश्मन से छुटकारा मिलता है।

शिरडी में मिलेंगी सभी भय से मुक्ति

अगर किसी को कोई डर सता रहा हो तो उन्हें शिरडी में गुरुवार को रात 09:15 से रात 10 बजे के बीच होने वाला पालकी समारोह में शामिल होना चाहिए। साथ ही भक्तों को प्रसाद के तौर पर टॉफी-बिस्कुट बांटना चाहिए। मान्यता है कि इससे अनचाहे डर से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari

शिरडी में हर मनोकामना होगी पूरी

शिरडी में जाकर बाबा की समाधि के दर्शन करने से दुखों का अंत होता है। द्वारका माई में रात के समय जाकर बाबा के धर्म ग्रंथ और साई साहित्य का पाठ करें। साथ ही आरती की किताब लोगों को बांटें। मान्यता है कि इससे मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।

नौकरी पाने के लिए

शिरडी साईं मंदिर में श्रीविष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

झूठे मुकदमे से मिलेगी मुक्ति

शिरडी के खंडोबा मंदिर में प्रार्थना करने से झूठे मुकदमे से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari

शिरडी में हर समस्या का समाधान

सबसे पहले बाबा के स्थान पर जाएं। फिर अपनी परेशानी किसी कागज पर लिखकर बाबा के सामने पढ़ें। दोबारा शिरडी आने का वचन दें। कहा जाता है क ऐसा करने से जीवन की समस्याओं का अंत होता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static