दर्दनाक था चीर हरण का सीन करना, फूट-फूटकर रोने लगी थी ''महाभारत'' की द्रौपदी

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 06:46 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्ट्रेस रूपा गांगुली ने बंगाली, साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में कई किरदार निभाए। मगर उन्हें असली पहचान द्रोपदी के किरदार से मिली। बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में द्रोपदी का किरदार निभाकर रूपा गांगुली रातों-रात स्टार बन गई थी। हालांकि द्रोपदी का किरदार निभाना उनके लिए आसान नहीं था। चीरहरण वाला दृश्य करते हुए वह फूट-फूटकर रोने लगी थी। 

PunjabKesari

'महाभारत' में द्रौपदी के 'चीर हरण' के सीन को बिल्कुल वास्तविक ढंग से फिलमाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीन के डायलाॅग बोलते हुए रूपा रोने लगी थी। करीब आधा घंटा शो की शूटिंग रोककर क्रू मेंबर्स उन्हें चुप करवाने में लगे थे। द्रोपदी के किरदार में रूपा इस कदर बस गई थीं कि वह दो साल तक उस किरदार से बाहर नहीं निकल पाई थी। रूपा गांगुली अपनी प्रोफेशन लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही है। उनकी शादीशुदा जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए यहां तक कि पति की वजह से वे पाई-पाई का मोहताज हो गई थी। जिस वजह से रूपा गांगुली ने 3 बार आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। 

PunjabKesari

1992 में रूपा गांगुली ने मेकैनिकल इंजीनियर ध्रुब मुखर्जी से शादी की थी। शादीशुदा जिंदगी में कुछ भी ठीक ना होने के कारण उन्होंने 2009 में तलाक ले लिया। रियलिटी शो 'सच का सामना' में एक्ट्रेस ने बताया था कि शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी और पति के साथ कोलकाता चली गईं। इस बीच उन्हें रोजमर्रा के खर्चों के लिए पैसे भी नहीं मिलते थे। रोज-रोज हो रहे झगड़ों से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

PunjabKesari

रूपा गांगुली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पति रूपा के एक्ट्रेस स्टेटस को लेकर असुरक्षित महसूस करते थे। पति से अलग होने के बाद रूपा खुद से 13 साल छोटे गायक प्रेमी दिब्येंदु के साथ लिव-इन में रहने लगी थी लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। रूपा गांगुली बताया था कि महाभारत की शूटिंग के दौरान वे एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में भी पड़ गई थीं।

PunjabKesari

बता दें रूपा गांगुली को प्लेबैक सिंगिंग के लिए कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। साल 2015 में रूपा गांगुली ने पॉलिटिक्स में कदम रखा और बीजेपी में शामिल हो गई। 2016 में पश्चिम बंगाल के विधानसभा के लिए चुनाव लड़ा लेकिन वे जीत नहीं पाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static