घर में पॉजिटिव एनर्जी लाता है सेंधा नमक, बस करें ये आसान उपाय

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 10:08 AM (IST)

नारी डेस्क: वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक न सिर्फ खाने में इस्तेमाल बल्कि घर से जुड़े उपाय करने में भी काम आता है। कहते हैं कि इससे जुड़े उपाय घर में सुख-शांति बनाए रखने में सहायक होते हैं। वैसे तो नमक कई तरह का होता है परंतु सबसे ज्यादा अच्छा सेंधा नमक माना जाता है। वास्तु शास्त्र में भी इसका उपयोग घर की नेगेटिविटी दूर करने के लिए किया जाता है। इस शास्त्र के अनुसार, सेंधा नमक को बेस्ट क्लींजर के तौर पर माना जाता है जो नेगेटिविटी दूर करता है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि सेंधे नमक से जुड़े वास्तु टिप्स.....

PunjabKesari

नेगेटिव एनर्जी होगी दूर 

यदि आपको थकान, आलस्य और दरिद्रता महसूस होती है और नेगेटिव विचार आते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके घर में नेगेटिविटी का वास है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए नहाने के पानी में सेंधा नमक डालकर नहाएं। इससे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर होगी ।

मां लक्ष्मी का होगा वास 

यदि आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी का घर में वास हो तो आप घर या फिर ऑफिस में सेंधा नमक डालकर पोंछा लगाएं। इससे नेगेटिविटी दूर होगी। 

PunjabKesari

घर में आएगी पॉजिटिविटी 

यदि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का वास है तो आप घर के बाहर क्रिस्टल फॉर्म में नमक डालकर रख दें। इससे घर में पॉजिटिविटी का संचार होगा।

वास्तु दोष होगा दूर 

घर में यदि वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए नैऋत्य कोण (दक्षिण पश्चिम) दिशा में कांच के बाउल में सेंधा नमक रखें। इससे वास्तु दोष दूर होगा।

PunjabKesari

इस दिन न खरीदें सेंधा नमक 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, शनिवार के दिन सेंधा नमक नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन सेंधा नमक खरीदने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static