मालिक हो तो ऐसा! 2 साल से बीमार था कर्मचारी, हाल-चाल पूछने घर पहुंच गए रतन टाटा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 12:05 PM (IST)

जब भी आप कभी बीमार पड़ते हैं तो ऑफिस में आपके साथ काम करने वाले दोस्त ही आपका हाल-चाल पूछने आते हैं। आप जिस कंपनी में काम करते हैं वहा के मालिक को तो शायद इस बात की खबर भी नहीं होती है कि आप बीमार हैं। लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप बीमार हो और आप जिस कंपनी में काम करते हो वहां का मालिक आपके घर खुद हाल चाल पूछने आए तो? हालांकि, इस खुशी के भाव को हम शब्दों के साथ बता तो नहीं पाएंगे लेकिन हमें यह देखकर खुशी जरूर होगी कि एक मालिक को अपने कार्यकर्ता की परवाह है। हाल ही में सुप्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। 

PunjabKesari

बीमार कर्मचारी का पता लेने पहुंचे टाटा 

रतन टाटा अपने काम के लिए तो जाने ही जाते हैं लेकिन उनका सादगी भरा रवैये से भी लोग भली भांति वाकिफ है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है जिसमें आप देख सकते हैं कि रटन टाटा के पास एक आदमी और एक बच्ची खड़ी है। दरअसल टाटा अपने एक पूर्व कर्मचारी का हाल चाल पूछने के लिए अचानक उसके घर पहुंच गए जो लंबे समय से बीमार चल रहा था।

मुंबई से पुणे गए रतन टाटा

दरअसल रतन टाटा को जब इस बात की जानकारी मिली की उनका एक पूर्व कर्मचारी तकरीबन 2 साल से बीमार है तो वह मुंबई से पुणे उन्हें देखने के लिए पहुंच गए। हालांकि उनके पूर्व कर्मचारी को तो उन्हें देखकर यह यकीन ही नहीं हुआ। दरअसल रतन टाटा की इस तस्वीर को एक यूजर ने शेयर किया  है और इसके साथ कैप्शन में लिखा है , ' 83 वर्षीय रतन टाटा पुणे में अपने उस पूर्व कर्मचारी से मिलने पहुंचे जो पिछले दो साल से बीमार चल रहा था। न कोई मीडिया और न कोई सुरक्षा। वह अपने कर्मचारी से मिलने चले गए। सभी उद्यमियों और व्यापारियों के लिए यह सीख है कि पैसा सब कुछ नहीं होता। आपको सलाम है सर। मैं आपके सम्मान में अपना सिर झुकाता हूं।'

PunjabKesari

लोग कर रहे तारीफ 

आपको बता दें कि इस पोस्ट पर कईं लोग कमेंट कर रहे हैं और रतन टाटा के इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं। कोई उन्हें कह रहा है कि एक ही दिल है कितनी  बार जीतोगे तो कोई उन्हें सलाम कर रहा है। आपका इस पर क्या कहना है हमें कमेंट करके बताना न भूलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static