राखी सावंत ने खोला राजः एक्सरसाइज-डाइटिंग नहीं, स्लिम फिगर के लिए बॉलीवुड करती हैं ये काम

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 04:08 PM (IST)

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की ड्रामा क्वीन राखी सावंत सिर्फ अपने फैशन ही नहीं बल्कि बेबाकी के लिए भी जानी जाती हैं। हाल ही में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को लेकर ऐसी बात कह दी, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, अक्सर लोगों को लगता है कि सेलिब्रिटीज सुडौल फिगर के लिए सिर्फ जिम या डाइटिंग नहीं बल्कि एक खास थेरेपी का सहारा भी लेती हैं।

राखी सावंत ने खोला राज

इसमें कोई शक नहीं है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस हेल्दी और फिट दिखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं लेकिन राखी ने बताया कि एक्ट्रेस फिट रहने के लिए कोलन थेरेपी भी करवाती हैं। हालांकि राखी ने  यह भी कहा कि कोई भी सेलिब्रिटी इस बात को कभी स्वीकार नहीं करेगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ETimes (@etimes)

स्लिम फिगर के लिए बॉलीवुड करती हैं ये काम

राखी ने बताया कि कोलन थेरेपी पेट की मांसपेशियों को टोन करने का काम करती हैं। इसके अलावा इससे स्किन हैल्दी होती है और काले घेरे जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं। यह बालों का झड़ना रोकता है और शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511)

कोलन थेरेपी क्या है?

कोलन थेरेपी एक ऐसी प्रक्रिया है, जो बड़ी आंत को साफ करती है। पेट और आंतों को नेचुरली डिटॉक्स करने की यह प्रक्रिया सदियों से चली आ रही है। इसमें, एक ट्यूब का यूज करके करीब 60 लीटर द्रव को कोलन के जरिए पारित किया जाता है। इसके बाद विषाक्त पदार्थों को दूसरी ट्यूब से बाहर निकाल दिया जाता है।

कोलन थेरेपी के क्या फायदे हैं?

1. रोजाना खाने-पीने वाली चीजों के जरिए टॉक्सिंस शरीर के अंगों में जमा हो जाते हैं, जो कई बीमारियों को जन्म देते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार, कोलन थेरेपी कोलन से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करती है, जिससे बीमारियोंका खतरा कम होता है।

2. कोलोन थेरेपी मानसिक स्वास्थ्य को भी बढ़ाता है। इससे तनाव , डिप्रेशन, एग्जायटी जैसी प्रॉब्लम्स दूर रहती हैं।

3. यह थेरेपी इम्यूनिटी बढ़ाने और वजन घटाने में भी बहुत मददगार है। साथ ही इससे पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है, जिससे पेट की दिक्कतें नहीं होती।

4. शोध की मानें तो इससे पेट के कैंसर का जोखिम भी काफी हद तक कम हो जाता है।

PunjabKesari

क्या सभी को कोलन थेरेपी की जरूरत है?

भले ही यह बहुत प्राचीन और मशहूर थेरेपी हो लेकिन हर किसी को इसकी जरूरत नहीं होती। हालांकि इस बात को कई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि कोलोन थेरेपी सभी के लिए अच्छी या नुकसानदायक होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static