Salute: बेटी की शादी टाल कर श्मशान में ड्यूटी कर रहे दिल्ली पुलिस के ASI

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 04:48 PM (IST)

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा हैं वहीं हमारे देश के वीर जवान भी जनता की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल खाकी वर्दी में देखने को मिली है। दरअसल, दिल्ली पुलिस के एक ASI अपनी बेटी की शादी को टाल कर कोरोना से मौत हो चुकी लोगों के दाह संस्कार में जुटे हुए हैं। 
 

दिल्ली पुलिस के एएसआई का ये वीडियो आईपीएस अंकिता शर्मा ने शेयर किया है। इसके साथ ही  उन्होंने पुलिस की तारीफ करते हुए लिखा,  इन दिनों जहां हर कोई संक्रमण से बचने के तरीके खोज रहा है और घर से बाहर जाने में कतरा रहा है ऐसे हालात में दिल्ली पुलिस के एएसआई 57 वर्षीय राकेश कुमार अपने काम से लोगों का दिल जीत रहे हैं और समाज के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं। राकेश कुमार निजामुद्दीन थाने पर तैनात है और वो 11 अप्रैल से लोधी रोड के श्मशान घाट पर ड्यूटी कर रहे हैं।
 

आईपीएस अंकिता शर्मा ने बताया कि, राकेश अपनी जान की परवाह किए बिना 13 अप्रैल से कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों के परिवार की मदद कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं और श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित लोगों या फिर शवों के अंतिम संस्कार के समय वह पूरी तरह से सावधानी भी बरतते हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static