Tokyo Olympics: डेनमार्क की खिलाड़ी को हरा बैडमिंटन में पीवी सिंधु से बढ़ी गोल्ड की उम्मीद

2021-07-29T10:30:06.587

टोक्यो ओलंपिक में पहुंची भारत की बेटियां अपना शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। बड़े से बड़े खिलाड़ियों को भारत की बेटियां अपना दम दिखाने में पीछे नहीं हट रही हैं नतीजन यह कि महिला वेट लिफ्टर में मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीत भारत को गौरवंतित किया। 

वहीं अब दूसरी तरफ भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार सफर जारी हैं।  सिंधु ने आज डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15 और  21-13 से हराकर मेडल के करीब पहुंच गई हैं। 

PunjabKesari

सिंधु के कौशल और आक्रामक तेवर के आगे वह फीकी पड़ी डेनमार्क की मिया 
आज खेले गए महिला सिंगल्स के राउंड पी वी सिंधु ने पहले गेम में से ही इस मैच पर अपना दबाव बना कर रखा। मैच की शुरूआत में ही सिंधुने  ताकतवर स्मैश और कंट्रोल के दम पर 11-6 से बढ़त बना ली, इसके बाद मिया ने भी वापसी करने की कोशिश की लेकिन अंत में सिंधु के कौशल और आक्रामक तेवर के आगे वह फीकी पड़ गई और सिंधु ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया। 

PunjabKesari

सिंधु ने जगाई भारत के लिए एक और मेडल जीतने की उम्मीद
इसी तरह दूसरे गेम में भी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी पर अक्रामक रूप कायम रखा। और खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए और उनपर लगातार दबाव बनाए रखा, दूसरे गेम की शुरुआत में ही सिंधु मे 11-6 से बढ़त बना ली थी।  और अंत में 21-13 से रॉउंड ऑफ 16 का मुकाबला अपने नाम कर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, और अब रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने भारत के लिए एक और मेडल जीतने की उम्मीद जगा दी हैं। 


टोक्यो ओलंपिक में सिंधु का एक अलग ही फॉर्म  देखने को मिला जिससे कि अब  पूरे देश को उनसे गोल्ड लाने की उम्मीद है।

PunjabKesari

टोक्यो ओलंपिक में सिंधु का सफर 
टोक्यो ओलंपिक में  सिंधु ने महिला सिंगल्स में ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को महज 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से मात दी थी।  वहीं ग्रुप जे के अपने दूसरे मैच में सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी एनवाय चुंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-9, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की थी। वहीं अब डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15 और  21-13 से हराकर मेडल के करीब पहुंच गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static