घर में जरूर लगाएं ये 4 तस्वीरें, बनने लगेंगे सभी रूके काम!

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 05:16 PM (IST)

नारी डेस्क: हमारे जीवन में खुशियों का आना-जाना तो लगा रहता है, लेकिन अगर आप अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो ऐसे में आपकी मदद वास्तु शास्त्र कर सकता है। दरअसल,  वास्तु में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जो अपने साथ सकारात्मकता लेकर आती हैं जिनमें कुछ तस्वीरों का लगाना भी एक है। हम आज आपको उन्हीं कुछ तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका पूरा जीवन खुशहाल हो जाएगा और सभी रुके काम भी धीरे-धीरे बनने लगेंगे। 

समुद्र की तस्‍वीर

वास्‍तु में बताया गया है कि घर में बहते पानी की तस्‍वीर लगाना सबसे शुभ माना जाता है। घर में समुद्र के नीले जल की फोटो लगाने से सुख शांति में वृद्धि होती है और उसके साथ धन संपत्ति में भी वृद्धि के संकेत मिलते हैं।

PunjabKesari

पहाड़ों की तस्‍वीर

ऊंचे-ऊंचे पहाड़ आपके घर में शुभ ऊर्जा के संचार को बढ़ाता है। पहाड़ों की तस्‍वीर लगाने में एक बात का ध्‍यान रखें कि इन तस्‍वीरों में पानी के दृश्‍य नहीं होने चाहिए। कहते हैं ऐसी तस्‍वीरों को दक्षिण-पश्चिम की दीवार पर लगाने से आपके जीवन में स्‍थायित्‍व आता है और आपके आत्‍मविश्‍वास और ताकत में वृद्धि होती है।

PunjabKesari

गरूड़ पक्षी का फोटो

घर में गरूड़ पक्षी का फोटो लगाना वास्‍तु में बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। आध्‍यात्‍म की दृष्टि से भी गरूड़ पक्षी को बहुत ही शुभ माना गया है। घर में गरूड़ पक्षी की फोटो लगाने से आपकी संपत्ति, ताकत और स्‍थायित्‍व में भी वृद्धि होती है। 

उजले बाघ की तस्‍वीर

पश्चिम दीवार पर सफेद बाघ की तस्‍वीर लगाने से आपका घर बुरी नजर से बचा रहता है। आपके घर पर किसी प्रकार के काले जादू का प्रभाव नहीं रहता है। इसके साथ ही आपके घर पर पड़ोसियों की बुरी नजर नहीं लगती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static