त्वचा को रखना है यंग और ग्लोइंग तो खुद से करें ये 5 स्किन केयर टिप्स फॉलो करने का Promise

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 11:10 AM (IST)

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन हमेशा जवान रहे और चेहरे पर चमक बरकरार रहे। जिसके लिए वह पार्लर और स्किन केयर ट्रीटमेंट पर काफी पैसा बहाते हैं। लेकिन चेहरे को जवान और चमकदार रखना इतना भी महंगा नहीं है। अगर आप खुद से कुछ वादे कर लेते हैं। ये वादे आपका स्किन केयर रुटीन निर्धारित कर देंगे और आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करेंगे। आइए इन स्किन केयर टिप्स के बारे में जानते हैं....

सनस्क्रीन का इस्तेमाल

गर्मियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। यह आपको सूरज कि हानिकारक किरणों से बचाती है। हानिकारक किरणें स्किन डैमेज होने का कारण बनती हैं। इसलिए जब भी घर से बाहर निकलें, तो एसपीएफ 30 से ऊपर वाली सनस्क्रीन जरूर लगाकर निकलें। ऑयली स्किन वाले लोग भी इसको नजरअंदाज ना करें।

PunjabKesari

स्किन के लिए नुकसानदायक चीजें ना लगाएं

हम सभी की त्वचा अलग होती है, इसलिए जरूरी नहीं कि सभी प्रॉडक्ट्स हर किसी के लिए सही हों। अगर आपको किसी भी प्रॉडक्ट को लगाकर चेहरे पर जलन, खुजली, दाने आदि समस्याएं होती हैं, तो उस स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल बंद कर दें।

 दिन में 3 बार चेहरा साफ करना

अगर हम अपने चेहरे को ढंग से साफ रखें, तो आधी समस्याएं दूर हो सकती हैं, क्योंकि, चेहरे पर जमा गंदगी और तेल ही ज्यादातर स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बनती है। इसलिए दिन में 2 बार चेहरा जरूर साफ करें। आप सुबह और रात में सोने से पहले फेसवॉश करना ना भूलें।

PunjabKesari

हफ्ते में 2 बार जेंटल स्क्रब करें

चेहरे से डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी है। इसलिए हफ्ते में 2 बार स्क्रब जरूर करें, लेकिन ध्यान रखें कि इसके लिए जेंटल स्क्रब का इस्तेमाल करें। आप घर पर बने होममेड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में हो ये चीजें

जब भी आप कोई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का चुनाव करें, तो ध्यान दें कि उसमें जरूरी पोषण हो। जैसे विटामिन सी, विटामिन ई, फैटी एसिड्स आदि। जिससे त्वचा को हेल्दी बनाने वाले इंग्रेडिएंट्स मिल सके। इससे आपकी स्किन लंबे समय तक हेल्दी और ग्लोइंग रहेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static