घर में चूहों का आना देता है कई संकेत, जानिए शुभ या अशुभ?

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 04:53 PM (IST)

घर में चूहों का आना कोई बड़ी बात नहीं होती। अक्सर इनके कहर घर में बढ़ ही जाता है। कई बार तो यह घर में अपनी बिल ही बना लेते हैं और महंगी-मंहगी चीजों को खराब कर देते हैं लेकिन हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, चूहे भगवान गणेश का वाहन माने जाते हैं। परंतु अचानक से घर में इनका आना कई शुभ और अशुभ संकेत देता है। शकुन शास्त्र की मानें तो घर में आते चूहे किस बात का संकेत देते हैं आज आपको इस बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं। 

सुख-समृद्धि और शांति में आएगी कमी

इस शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में 2-4 चूहे आते हैं यो आम बात है लेकिन यदि इससे ज्यादा संख्या में घर में चूहे आते हैं तो इससे आपके घर में सुख-समृद्धि और शांति में कमी आ सकती है। इससे ज्यादा चूहों का आना आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर सकता है।

PunjabKesari

काले चूहे 

यदि घर में काले चूहे रात के समय आकर उत्पात मचाते हैं तो ये घर में बीमारी आने का संकेत माने जाते हैं। कहते हैं कि इससे घर में कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है। इसके अलावा ऐसा माना जाता है कि यह संकेत दुश्मन के नुकसान पहुंचाने का भी होता है।

काम में आएगी बाधा 

यदि आप कहीं जा रहे हैं और अचानक से चूहे आकर आपका रास्ता काटते हैं तो यह भी अशुभ संकेत माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे आपके काम में बाधा आ सकती है।

PunjabKesari

नेगेटिव विचार बढ़ेंगे 

वैसे तो चूहे भगवान गणेश की सवारी होते हैं लेकिन शकुन शास्त्र में इन्हें अज्ञानी शक्तियों का प्रतीक भी माना जाता है। इस शास्त्र के अनुसार, यदि घर में ज्यादा संख्या में आपको चूहे दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ है कि घर में मौजूद लोगों की बुद्धि का नाश हो सकता है और इतने ज्यादा चूहे घर में आने से नेगेटिव विचार भी मन में आ सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

static