दूध से तैयार करें होममेड Hair Straightening Spray, नहीं पड़ेगी महंगे पार्लर की जरुरत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 11:20 AM (IST)

 आज के समय में महिलाएं खुद को सुंदर और आकर्षक दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करतीं। उन्हीं में से एक चीज है हेयर स्ट्रेटनिंग। हेयर स्ट्रेटनिंग एक बहुत ही खर्चीला ट्रीटमेंट है। इसके साथ ही ये कई हानिकारक केमिकल से भी भरपूर होता है जिससे आपके बालों को नुकसान पहुंचता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए घर पर हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे बनाने की विधि लेकर आए हैं। इस हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे को शहद और दूध की मदद से तैयार किया जाता है। दूध और शहद आपके बालों को डीप मॉइस्चराइज करता हैं जिससे आपके बाल सॉफ्ट और स्मूद बनते हैं। इस हेयर स्प्रे के इस्तेमाल से आप बिना केमिकल और पैसों के घर पर ही बालों को आसानी से स्ट्रेट कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं, होममेड हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे बनाने की विधि......

PunjabKesari

हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे बनाने की आवश्यक सामग्री: 

1. शहद - 1 चम्मच 
2. दूध - 2-3 चम्मच  
3. स्प्रे बोतल- 1

PunjabKesari

हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे कैसे बनाएं? 

सबसे पहले एक चम्मच शहद में दो-तीन चम्मच दूध डालें। दोनों को अच्छी तरह से मिला लें। आपका होममेड हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे तैयार है। इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में डाले लें। इस्तेमाल करने से पहले बोतल को अच्छी तरह से शेक कर लें। 

हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे को कैसे करें इस्तेमाल

हेयर स्ट्रेटनिंग स्प्रे को लगाने से पहले आप अपने बालों को साधारण पानी से धोकर साफ कर लें। फिर आप बालों को तौलिये से अच्छी तरह से पौंछकर नेचुरल तरीके से सुखा लें।  अब आप तैयार स्प्रे को अपने बालों का जड़ों और टिप्स पर अच्छी तरह से लगा लें। फिर आप बालों की हल्के हाथों से मसाज करके आधे घंटे तक लगाकर रखें। बालों को इस दौरान एक कैप से कवर करके रखें, ताकि वो अच्छी तरह से सूख जाएं। फिर आप एक माइल्ड शैंपू से हेयर वॉश कर लें। इसके बाद आप बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल जरुर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static