स्वच्छता अभियान में शामिल हुए PM मोदी, फिटनेस एक्सपर्ट बैयनपुरिया संग दिया सफाई में योगदान

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2023 - 04:43 PM (IST)

कल गांधी जयंती पूरे भारत में धूमधाम से मनाई जाएगी। ऐसे में इससे पहले ही पूरे भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छथा अभियान शुरु कर दिया हैं। हाल ही में पीएम ने खुद इस अभियान में शामिल होकर देश की स्वच्छता में अपना योगदान दिया है। सोशल मीडिया पर पीएम ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह स्वच्छता अभियान के अंतर्गत श्रमदान कर रहे हैं। उनके साथ इस अभियान में हरियाणा के फिटनेस एक्सपर्ट अंकित बैयनपुरिया के साथ नजर आ रहे हैं। दोनों एक साथ सफाई करते और झाड़ू लगाते दिख रहे हैं। 

स्वच्छ और स्वस्थ भारत की बात करते दिखे पीएम 

यह पीएम ने खुद ही सोशल मीडिया पर शेयरि किया है। वीडियो शेयर करते हुए पीएम ने लिखा कि - 'आज जब देश स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है तो इस मौके पर मैंने और अंकित बैयनपुरिया ने भी ऐसे ही किया है। स्वच्छता के अलावा हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में बारे में हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi)

'वातावरण अच्छा रहेगा तभी हम स्वस्थ रहेंगे'

इस वीडियो की शुरुआत में पीएम कहते हैं कि राम-राम सारयाने। इसके बाद वह अंकित का हालचाल पूछते हैं और कहते हैं कि हम नई चीज सीखेंगे। इसके बाद दोनों सफाई करते हुए दिखते हैं पीएम अंकित से कहते हैं फिटनेस के लिए आप इतनी मेहनत क्यों करते हैं उसमें ये स्वच्छता अभियान कैसे मदद करेगा? इसका जवाब देते हुए अंकित कहते हैं कि वातावरण को साफ रखना हमारा कर्तव्य है यदि वातावरण साफ रहेगा तभी हम स्वस्थ रहेंगे। इसके बाद पीएम पूछते हैं कि सोनीपत के गांवों में स्वच्छता को लेकर लोगों का रवैया कैसा है। इस पर अंकित बोलते हैं कि लोगों ने अब इस पर ध्यान देना शुरु किया है। 

इस तरह फिजिकली फिट रहते हैं अंकित

पीएम ने इस दौरान उनकी फिजिकल एक्टिविटी को लेकर भी सवाल पूछा। प्रधानमंत्री मोदी पूछते हैं कि आप अपनी फिजिकल एक्टिविटी के लिए कितना समय देते हैं इसका जवाब देते हुए अंकित ने कहा कि वह दिन में 4-5 घंटे एक्सरसाइज करते हैं उन्होंने बताया कि वह खुद मोदी जी से भी काफी प्रेरित हैं। इस पर पीएम ने कहा कि वह एक्सरसाइज से ज्यादा अनुशासन पर ध्यान देते हैं। लेकिन इन दिनों वह दो चीजों में अनुशासन लाने का प्रयास कर रहे हैं पहला खाने की टाइमिंग है और दूसरा सोने के लिए सही समय। इस पर अंकित कहते हैं कि पूरे देश को सुलाने के लिए सुलाने के लिए आपको जागना पड़ता है पीएम मोदी ने अंकित से कहा कि सोशल मीडिया का पॉजिटिव तरीके से इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है ये आपने दिखाया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🇮🇳 Ankit singh 🦍 (@ankit_baiyanpuria)

कौन है अंकित बैयनपुरिया? 

अंकित का जन्म 31 अगस्त को हरियाणा के सोनपत के बयानपुर में हुआ था। बीएम की डिग्री हासिल करने के बाद ही वह फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो गए हैं। इसके बाद बैयनपुरिया ने वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि कोरोना लॉकडाउन के दौरान उन्होंने अपने कंटेंट में काफी बदलाव किया और फिटनेस सेंट्रिक वीडियो पोस्ट करनी शुरु कर दी। वह कुश्ती, रस्सी पर चढ़ना और दोड़ना जैसे वर्कआउट को बढ़ावा देते हैं।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 🇮🇳 Ankit singh 🦍 (@ankit_baiyanpuria)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

static