बारिश के मौसम में घर पर बनाएं Bread pizza

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 10:57 AM (IST)

नारी डेस्क: पिज़्ज़ा खाना हर किसी को बेहद पसंद होता है। बड़ों से लेकर बच्चों टेक के चेहरे पर इसे देखने से ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। लेकिन बाजार का पिज़्ज़ा खाना शरीर के लिए फायदेमंद नहीं होता है। ऐसे में आप घर पर आसान तरीके से ब्रेड पिज़्ज़ा बना कर खा और खिला भी सकते हैं। चलिए आपको इसकी रेसिपी बताते हैं -

PunjabKesari

सामग्री :

ब्रेड स्लाइस - 06 (ब्राउन या वाइट)
स्वीट कॉर्न - 1/2 कप (उबले हुए)
शिमला मिर्च - 01 (बारीक कटा हुआ)
प्याज - 01 (बारीक कटा हुआ)
टमाटर- 01 (बारीक कटा हुआ)
बटर - 05 छोटे चम्मच
मोज्रेला चीज़ - 01 कप (कद्दूकस किया हुआ)
काली मिर्च पाउडर - 1/4 छोटा चम्म्च
टोमेटो/पिज़्ज़ा सॉस - 06 बड़े चम्मच
नमक- स्वादानुसार

PunjabKesari

विधि :

ब्रेड पिज्जा बनाने के लिये सबसे पहले आप ब्रेड की स्लाइस पर मक्ख‍न की एक लेयर लगाएं और फिर उसके ऊपर टोमैटो/पिज्जा सॉस लगा लें। उसके बाद शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज की एक पर्त स्लाइस के ऊपर बिछाएं।

अब उबला हुआ स्वीट कॉर्न या बेबी कॉर्न की एक पर्त बिछा दें। इसके ऊपर काली मिर्च पाउडर और नमक छिड़क दें। उसके बाद कद्दूकस किये हुए चीज की एक लेयर ब्रेड पर बिछाएं।

इतनी तैयारी करने के बाद एक नॉन स्टिक तवे को हल्का गर्म करके एक से डेढ़ चम्मच मक्खन तवे पर डालें। जब मक्खन गर्म हो जाए तो आंच को कम कर दें और एक तवे पर जितने ब्रेड पीस आ जाएं, उतने रख दें।

इसके बाद तवा को ढ़क दें और लगभग 5 मिनट तक पकाएं। बीच-बीच में ढ़क्कन को खोल कर देखते रहें। जब शि‍मला मिर्च नर्म हो जाए, अथवा ब्रेड कुरकुरी हो जाए, तो उसे बाहर निकाल लें।

आपका ब्रेड पिज्जा तैयार है। इसे प्लेट में निकालें और टोमैटो सॉस के साथ टेस्ट करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static