Adipurush Controversy: कोर्ट पहुंचा  ''आदिपुरुष'' फिल्म का मामला, बढ़ सकती है मेकर्स की मुश्किलें

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 06:49 PM (IST)

फिल्म आदिपुरुष को लेकर लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। राष्ट्रीय राजधानी की अदालत में एक याचिका दायर की गयी है, जिसमें   'आदिपुरुष' पर रोक का अनुरोध किया गया है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म के प्रचार-प्रसार के लिए जारी वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं को 'अनुचित' और 'गलत' तरीके से चित्रित किया गया है।

PunjabKesari
याचिका में प्रतिवादियों - निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक एवं सह-निर्माता ओम राउत के खिलाफ स्थायी और अनिवार्य व्यादेश (इनजंक्शन) की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि निर्माता-निर्देशक ने महाकाव्य रामायण की मूल बातों में हेरफेर किया है। यह भी दावा किया गया है, ‘‘प्रतिवादियों ने अपनी आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीज़र या प्रचार वीडियो में हिंदू देवताओं भगवान राम और भगवान हनुमान के चित्रण से वादी और अन्य हिंदुओं की धार्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और सभ्यतागत भावनाओं को आहत किया है।’’

PunjabKesari
याचिका में आरोप लगाया गया है कि यद्यपि भगवान राम की पारंपरिक छवि एक निर्मल और शांत व्यक्ति की थी, जो क्षमा में विश्वास करते थे, लेकिन प्रचार वीडियो में प्रतिवादियों ने उन्हें चमड़े का पट्टा और चमड़े से बने आधुनिक जूते पहने हुए ‘अत्याचारी, प्रतिशोधी और क्रोधित’ व्यक्ति के रूप में प्रदर्शित किया है। याचिका में यह भी दावा किया गया है कि भगवान हनुमान को ‘अत्याचारी तरीके से’ चित्रित किया गया है, उन्हें पूरे शरीर पर चमड़े की पट्टियां पहनाई गयी हैं और उन्हें हनुमान चालीसा के धार्मिक छंदों में किये गये वर्णन से अलग तरीके से दिखाया गया है।

PunjabKesari

याचिका में कहा गया है कि अदालत प्रतिवादी को भगवान राम एवं भगवान हनुमान का चित्रण करने से रोकने के लिए फिल्म के वर्तमान स्वरूप में प्रदर्शन पर स्थायी रोक लगाए। याचिकाकर्ता ने प्रतिवादियों को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से फिल्म के प्रचार वीडियो को हटाने का निर्देश देने की भी मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static