वैक्सीन से हो रही मौतों से लोगों में डर का माहौल, एम्स डायरेक्टर बोले- डरने की जरूरत नहीं

1/19/2021 12:40:02 PM

कोरोना के कहर के बीच वैक्सीन आने से लोगों को काफी राहत मिली थी। लोगों को लगने लगा था कि अब इस वायरस से आम लोगों को जल्द ही आजादी मिल जाएगी लेकिन वैक्सीन लगने के बाद लोगों में दिखते साइड इफैक्ट और मौतें लोगों की चिंता बढ़ा रही हैं। आपको बता दें कि देश में हाल ही में बीती 16 जनवरी को वैक्सीनेशन का अभियान शुरू किया गया था जो कि देश के लिए सबसे बड़ा दिन था। हालांकि, अब वैक्सीन लगने के बाद लगातार लोगों में साइड इफैक्ट्स और मौतें सामने आ रही हैं जिससे एक बार फिर से लोगों की और डॉक्टर की चिंता बढ़ गई है। 

वार्ड ब्वाय की मौत से सहमे लोग 

PunjabKesari

दरअसल लोग वैक्सीन से इसलिए सहमें हुए हैं क्योंकि वैक्सीन लगवाने के बाद यूपी के मुरादाबाद जिले में वैक्सीन लगवाने से एक वार्ड ब्वाय की मौत हो गई जिसके बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि अभी तक डॉक्टरों की रिपोर्ट में यही कहा गया है कि मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है। 

वार्ड ब्वाय का बेटा बोला- पिता की तबीयत ठीक नहीं थी 

एक तरफ यह कहा जा रहा है कि वैक्सीन लेने के बाद वार्ड ब्वाय की तबीयत बिल्कुल ठीक थी तो वहीं खबरों की मानें तो वार्ड ब्वाय के बेटे ने कहा है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। इतना ही नहीं खबरें यह भी हैं कि रविवार को व्यक्ति के सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्हें जल्द अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बेटे की मानें तो वैक्सीन लेने के बाद से ही पिता की सांस फूल रही थी। लेकिन वहीं एक तरफ डॉक्टर यह भी कह रहे हैं कि व्यक्ति की मौत साइलेंट अटैक के कारण हुई है। 

3 लोगों को करना पड़ा भर्ती

PunjabKesari

वहीं आपको बता दें कि इसके अलावा खबरें यह भी आ रही हैं कि अभी तक 447 मामलों में सिर्फ तीन में टीका लगवाने वाले व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ी है। 

कर्नाटक में भी सामने आई मौत

खबरों की मानें तो कर्नाटक में भी वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। हालांकि उनकी मौत पर कहा जा रहा है कि व्यक्ति की मौत का टीके से कोई लेने देना नहीं है। 

PunjabKesari

एम्स के डायरेक्टर ने कही यह बात 

लगातार कोरोना से हो रही मौतों और साइड इफैक्ट्स सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। लोगों के मन में एक डर का माहौल है। वहीं एम्स के डायरेक्टर और कोविड एक्सपर्ट डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की मानें तो वैक्सीन में ऐसा कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं है जिसके कारण व्यक्ति की मौत हो जाए। रणदीप गुलेरिया ने यहां तक कहा कि उन्होंने भी वैक्सीन ली है और वह लगातार काम कर रहे हैं, बैठकें कर रहे हैं और उनमें कोई भी साइड इफेट्स नहीं है वह बिल्कुल ठीक हूं।


Janvi Bithal

Recommended News