''परिणीता'' के डायरेक्टर प्रदीप सरकार ने दुनिया को कहा अलविदा, अजय देवगन बोले- नहीं हो रहा यकीन

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 10:57 AM (IST)

फिल्म जगत से आए दिन दुख भरी खबरें सामने आ रही है। सतीश कौशिक की मौत का गम अभी भूले भी नहीं थे कि अब एक और जाने- माने डायरेक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। फिल्म निर्माता प्रदीप सरकार का 68 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। फिल्म मेकर और प्रदीप के दोस्त हंसल मेहता ने इस दुखद खबर को शेयर किया है।

PunjabKesari
निर्माता प्रदीप सरकार को परिणीता, लगा चुनरी में दाग, मर्दानी और हेलीकॉप्टर ईला जैसी हिट फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। खबरों की मानें तो वह डायलिसि पर थे  उनका पोटेशियम लेवल बहुत तेजी से गिर गया था। उन्हें रात 3 बजे अस्पताल ले जाया गया, जहां लाश कोशिशों के बावजूद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए। 

PunjabKesari
फिल्म मेकर हंसल मेहता ने ट्वीट कर लिखा- प्रदीप सरकार दादा RIP। बताया जा रहा है कि आज शाम 4 बजे सांताक्रूज के एक श्मशान घाट में उनका  अंतिम संस्कार होगा। अजय देवगन ने दुख जताते हुए ट्वीट किया-  "हममें से कुछ लोगों के लिए प्रदीप सरकार, 'दादा' के निधन की खबर पर यकीन कर पाना अभी भी कठिन है। मेरी गहरी संवेदना । मेरी प्रार्थनाएं दिवंगत और उनके परिवार के साथ हैं। आरआईपी दादा"। 

PunjabKesari

बता दें कि प्रदीप सरकार ने 2005 में फिल्म परिणीता के साथ डायरेक्शन में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक उम्दा फिल्मों का डायरेक्शन किया। उनकी हिट फिल्मों में  परिणीता, एकलव्य-द रॉयल गार्ड, लफंगे परिंदे, लागा चुनरी में दाग, मर्दानी, हेलीकॉप्टर ईला जैसी मूवीज शामिल रहीं। परिणीता फिल्म के चलते उन्होंने नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया था। 

PunjabKesari
फिल्मों के प्रदीप सरकार ने फॉरबिडेन लव और दुरंगा जैसी वेब सीरीज का भी डायरेक्शन किया है। एक्टर मनोज वाजपेयी ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा- 'ये घटना काफी चौंकाने वाली है। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे दादा।'


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

static