नहीं रहे पद्म विभूषण संगीतकार गुलाम मुस्तफा खान, शोक में डूबी इंडस्ट्री

1/17/2021 3:32:00 PM

साल 2020 हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी खराब रहा। इस साल बहुत सारे दिग्गज कलाकारों ने हमारी फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। वहीं साल 2021 की शुरूआत में एक और दुखद खबर सामने आई है। दरअसल मशहूर भारतीय शास्त्रीय संगीतकार उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान अब हमारे बीच नहीं रहे। इस खबर के बाद तमाम सिंगर्स सदमे में हैं और वह उस्ताद गुलाम मुस्तफा जी की याद में पोस्ट में डाल रहे हैं। 

PunjabKesari

लता मंगेशकर ने दी जानकारी 

आपको बता दें कि इसकी जानकारी लता मंगेशकर ने फैंस के साथ साझा की है उन्होंने गुलाम मुस्तफा जी की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा मुझे अभी अभी ये दुखद खबर मिली है कि महान शास्त्रीय संगीतकार उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहेब इस दुनिया में नहीं रहे। यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। वो गायक तो अच्छे थे पर इंसान भी बहुत अच्छे थे। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि गुलाम मुस्तफा खान का जन्म 3 मार्च, 1931 को उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुआ था। शुरू से ही घर में शास्त्रीय संगीत को काफी महत्त्व दिया गया था। बचपन से ही उन्होंने संगीत कला पर काम किया और अपनी गायकी से बड़ा मुकाम मुकाम हासिल किया। भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्म श्री, संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड, पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। 


Janvi Bithal

Recommended News