एक गहनों से लदी तो दूसरी एकदम साधारण, बहन Mamta को इतनी Salary देती हैं Nita Ambani

2021-10-21T11:23:22.637

भारत के रिचेस्ट पर्सन मुकेश अंबानी और उनका परिवार अपने काम और लग्जरी शौक के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। नीता अंबानी की फैन फॉलोविंग परिवार में सबसे ज्यादा है। उनकी खूबसूरती और लाइफस्टाइल अक्सर इंटरनेट में चर्चा का विषय बने रहते हैं। लोग नीता अंबानी के बारे में तो जानते हैं लेकिन नीता अंबानी के मायके परिवार के बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है। वो कौन हैं, क्या करते हैं इस बारे में लोग नहीं जानते? क्योंकि नीता अंबानी का परिवार लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करता हैं। तो चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको नीता अंबानी का मायका कैसा है?

PunjabKesari

भले ही नीता अंबानी का परिवार मीडिया में आना पसंद नहीं करता लेकिन हां, वह अपनी बेटी के घर यानि अंबानी हाउस में, हर फंक्शन में शिरकत जरूर देता है। नीता अंबानी शादी से पहले एक ज्वाइंट और  बहुत ही साधारण परिवार से आती हैं। शादी से पहले नीता अपने परिवार के साथ बहुत साधारण तरीके से जीवन जीती थी। परिवार के संस्‍कार ऐसे थे कि धीरूभाई अंबानी ने नीता को देखते ही अपने बेटे मुकेश अंबानी के लिए पसंद कर लिया था। फिलहाल नीता अंबानी के पिता रविंद्रभाई दलाल, मां पूर्णिमा दलाल और भाई-बहन सभी काफी नॉर्मल लाइफ स्पेंड कर रहे हैं।

 

बता दें कि नीता अंबानी की एक छोटी बहन है जो नीता अंबानी से भी ज्यादा खूबसूरत हैं। एक दम सादगी में रहने वाली ममता दलाल अपनी बहन नीता से 4 साल छोटी हैं। वह पेशे से एक टीचर हैं।

PunjabKesari

लाइमलाइट में कोसों दूर रहने वाली ममता, आकाश अंबानी की शादी में काफी हाइलाइट हुई थीं। उनकी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी तब लोगों ने उनकी खूब तारीफें की थी। उन तस्वीरों के वायरल होने के बाद ही कई लोगों को जानकारी हुई थी कि वह नीता अंबानी की बहन है।  दोनों ही बेटियां अपनी मां पूर्णिमा दलाल की तरह खूबसूरत हैं।

 

ममता दलाल कही और नहीं बल्कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं और स्कूल में प्राइमरी बच्चों को पढ़ाती भी हैं। इस स्कूल की चेयरपर्सन खुद उनकी बड़ी बहन नीता अंबानी हैं। यह स्कूल भारत के महंगे स्कूलों में से एक है जहां 90 प्रतिशत बॉलीवुड स्टारकिड्स पढ़ते हैं।

PunjabKesari

ममता दलाल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शाहरुख खान से लेकर सचिन तेंडुलकर के बच्चों तक को पढ़ा चुकी हैं। उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा था "हां मैनें सुहाना खान और अर्जुन तेंदुलकर को पढ़ाया है, लेकिन मेरे लिए सभी बच्‍चे एक समान हैं।" इसके साथ ही ममता दलाल ने ये भी कहा था कि वो बच्‍चों को फिजिकल एक्टिविटीज और वर्कशॉप भी कराती हैं। पढ़ाई के साथ एक्‍स्‍ट्रा एक्टिविटीज कराने से बच्‍चे क्रिएटिव भी होते हैं। ममता की इन बातों से साफ पता चलता है कि वो अपने प्रोफेशन को लेकर पूरी तरह से ईमानदार हैं।  

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंबानी स्कूल में पढ़ाने के चलते ममता दलाल की सैलरी लाखों में है जबकि गूगल के अनुसार, ममता दलाल की नेटवर्थ 54 करोड़ रुपये हैं। नीता अंबानी भी पेशेवर टीचर रही हैं। शादी के पहले वो एक स्कूल में टीचर ही थीं और शादी के बाद भी कुछ सालों तक उन्होंने टीचिंग की थी लेकिन बाद में वह पति की तरह अपने अन्य बिजनेस में व्यस्त हो गईं। वहीं ममता टीचिंग के साथ साथ मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। वह फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की कलैक्शऩ के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं।

PunjabKesari

मीडिया की चमक-धमक को ममता ज्यादा पसंद नहीं करती और सिंपल लाइफ जीना पसंद करती हैंं। जहां एक और अंबानी लेडीज गहनों में लदी दिखती हैं वहीं ममता सिंपल सॉबर ही नजर आती हैं। उनके लाइफस्टाइल को देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि वह देश की सबसे अमीर महिला की बहन हैं। दोनों ही बहनों का लाइफस्टाइल एकदम अलग है लेकिन दोनों बहनों में अच्छी बॉन्डिंग हैं। सुख-दुख की हर घड़ी में वह एक साथ खड़ी रहती हैं। यहां तक की नीता की बेटी ईशा के भी अपनी मौसी के साथ अच्छे संबंध हैं। ईशा की शादी में दोनों बहनों ने एक साथ खूब डांस भी किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static