ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है नीता अंबानी,   बेशुमार संपत्ति की है मालकिन

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 12:00 PM (IST)

भारत के अमीर बिजनेसमेन मुकेश अंबानी की पत्नी और 'रिलायंस फाउंडेशन' की संस्थापक नीता अंबानी  'ब्यूटी विद ब्रेन' की वास्तविक परिभाषा हैं। वह एक अच्छी बहू, पत्नी और मां होने के साथ- साथ सफल बिजनेसवुमन भी हैं। व्यापार हो या खेल, समाजसेवा हो या शिक्षा, हर क्षेत्र में उनका भरपूर योगदान है। भारतीय बिजनेस की फर्स्ट लेडी के नाम से मशहूर नीता अंबानी की नेट वर्थ के बारे में 

PunjabKesari

कई क्षेत्र में नीता अंबानी का योगदान

स्टाइल आइकॉन नीता की कुल अनुमानित वैल्यू 2.8 बिलियन से 3 बिलियन डॉलर है। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन और बिजनेस वुमन नीता अंबानी एक शिक्षाविद्, समाजसेवी, उद्यमी, कला और खेल में निपुण हैं। वह अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य के रूप में चुनी जाने वाली पहली भारतीय महिला हैं। वह मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट, न्यूयॉर्क के ट्रस्टी बोर्ड में शामिल होने वाली पहली भारतीय भी हैं।

PunjabKesari

नीता अंबानी चलाती है सबसे बड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट

नीता अंबानी मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की सह-मालकिन भी हैं। वे रिलायंस इंडस्ट्रीज और नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड के "दृष्टि" नामक समाज सेवी संस्था से भी जुड़ी हैं। समाज कल्याण के कार्यों हेतु उन्होंने वर्ष 2010 में रिलायंस फाउंडेशन नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की है। यह देश का सबसे बड़ा प्राइवेट चैरिटेबल ट्रस्ट है। इसके तहत ग्रामीण इलाकों में शिक्षा, स्वास्थ्य, कला-संस्कृति और खेल की सुविधाएं मुहैय्या कराई जाती हैं। 

PunjabKesari

जीती है लग्ज़री लाइफ़

नीता ने मुंबई के नरसी मोन्जी कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में बैचलर्स की डिग्री हासिल की। वे एक सुशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं और हमेशा से क्लासिकल परफॉर्मर बनना चाहती थीं। वहीं उनके रहन- सहन की बात करें तो वह बेहद ही लग्ज़री लाइफ़ जीती है। बता दें कि मुकेश अंबानी की पत्नी जिस कप में चाय पीती हैं उसकी क़ीमत 3 लाख रुपये है, जिसे जापान की सबसे पुरानी क्रॉकरी कंपनी नोरिटेक बनाती है। 

PunjabKesari

3 लाख के कप में पीती है चाय

कहा जाता है कि नीता अंबानी रोज़ जो चाय पीती हैं उसके कर्कॉकरी की क़ीमत क़रीब 1.5 करोड़ रुपये होने के चलते एक चाय का कप 3 लाख रुपये का पड़ता है। खों के शौक़ रखने वाली नीता अंबानी और पूरा अंबानी परिवार खाना सिंपल और साधारण ही खाते हैं। हालांकि अंबानी परिवार को महंगे कपड़ों और गहनों का बेहद शाैक है जाे हम हाल ही में अनंत और राधिका के प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में देख चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static