रिश्ते हुए तार-तारः लव मैरिज से नाराज वहशी पिता ने पहले किया बेटी का रेप और फिर की हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 11:45 AM (IST)

जब बात सुरक्षा की आती है तो एक लड़की सबसे ज्यादा भरोसा अपने पिता पर ही करती है। मगर, जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या ऐसे समाज में औरतें सुरक्षित मानी जाएगी। हाल ही में भोपाल से  एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसने रिश्तों को तार-तार कर दिया है। दरअसल, भोपाल के समसगढ़ जंगल में 25 वर्षिय महिला और 8 महीने के बच्चे शव मिला है। जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि महिला की हत्या उसके ही 55 साल के पिता ने की। बेटी की लव मैरिज से नाराज पिता ने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया।

पिता ने पहले किया रेप और फिर हत्या

घटना दीपावली के दूसरे दिन की है। भोपाल शहर के पुलिस अधीक्षक उमेश तिवारी ने कहा कि पिता ने 5 नवंबर को उसके साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी। उन्होंने उनके शरीर को जंगल में छोड़ दिया। नौ दिन बाद, 14 नवंबर को वन रक्षक द्वारा सतर्क किए जाने के बाद पुलिस को शव मिले। शुरुआत में पुलिस अधिकारी सिर्फ हत्या के मामले को देख रहे थे। तिवारी ने कहा कि जब शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तो पता चला कि गला घोंटने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था।

PunjabKesari

बेटी की लव मैरिज था नाराज

पुलिस अधिकारी उमेश तिवारी के मुताबिक, "पूछताछ के दौरान, पिता ने कहा कि वह अपनी बेटी को मारने का मौका ढूंढ रहा था और जब उसने उससे संपर्क किया तो वह अपने गुस्से को नियंत्रित नहीं कर सका।" उन्होंने कथित तौर पर कहा कि ग्रामीण उनका मजाक उड़ाते थे और कई रिश्तेदारों ने उनकी बेटी की अंतरजातीय शादी के कारण उनके परिवार को आमंत्रित करना बंद कर दिया था।

भाई और बहन को भी थी हत्या की जानकारी

महिला अपने पति के साथ शाजापुर जिले के शुजालपुर इलाके में रहती थी। 20 अक्टूबर को, वह अपने बच्चे के साथ भोपाल में अपनी बड़ी बहन के घर दिवाली मनाने गई थी क्योंकि उसका पति कुछ समय के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रहने वाला था। वह टेंट हाउस में काम करता था। यात्रा के दौरान उसके बेटे की निमोनिया से मृत्यु हो गई थी। उसने अपने पति को अपने बच्चे की मौत के बारे में नहीं बताया। उसकी बड़ी बहन ने अंतिम संस्कार के लिए पिता और भाई, जो सीहोर जिले में रहते हैं, को भोपाल बुलाया। पिता। पिता व भाई ने अंतरजातीय विवाह के बाद महिला के साथ सभी संबंध तोड़ दिए थे, आए और बच्चे के शव को दफनाने के लिए कहा। पिता और भाई बच्चे के शव को दफनाने के लिए महिला को जंगल में ले गए।

PunjabKesari

बहाने से जंगल में ले गया था पिता

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पिता ने अपने बेटे को मोटरसाइकिल की रखवाली करने के लिए कहा और अपनी बेटी के साथ जंगल में चला गया। वह उसकी जाति से बाहर शादी करने के उसके फैसले के बारे में बोलने लगा। लेकिन उनकी बेटी ने एक शब्द नहीं कहा। इसके बाद पिता अपना आपा खो दिया और अपनी बेटी को पीटना शुरू कर दिया। बाद में गला घोंटने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे मार डाला। तिवारी ने कहा कि बेटे और उसकी बड़ी बहन को बलात्कार की जानकारी नहीं थी।

पति को नहीं था साजिश की खबर

रतीबाद थाना प्रभारी सुदेश तिवारी ने कहा कि पुलिस ने सोमवार को महिला के पति को पत्नी की हत्या के बारे में बताया। महिला के पास मोबाइल फोन नहीं था और उसने आखिरी बार दिवाली पर किसी और के फोन से उससे बात की थी महिला के पति ने बताया कि उन्होंने शादी डेढ़ साल पहले भागकर शादी की थी। उसके पिता ने सीहोर के बिलकिसगंज पुलिस में उसकी बेटी के लापता होने की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन हमने पुलिस को सूचित किया कि हम शादीशुदा हैं। उसके पिता ने तब उसकी बेटी को घर वापस आने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static