"वह चाहते थे  लड़का पर हो गई मैं..." मिस इंडिया Nikita Porwal ने बताया उनके जन्म पर क्यों सरप्राइज हुआ था परिवार

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 03:04 PM (IST)

नारी डेस्क : मध्य प्रदेश के उज्जैन की निकिता पोरवाल को पिछले हफ्ते मुंबई में आयोजित ग्रैंड फिनाले में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का ताज पहनाया गया। अभिनय और थिएटर में जाने से पहले एक टीवी एंकर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली निकिता ने यह प्रतिष्ठित खिताब जीतकर अपने गृह राज्य को गौरवान्वित किया है।

PunjabKesari
ANI के साथ एक साक्षात्कार में, निकिता ने साझा किया कि यह उपलब्धि उनके लिए कितनी मायने रखती है और यह न केवल उनका सपना था, बल्कि उनकी और उनके माता-पिता की कड़ी मेहनत का परिणाम भी था। उन्होंने कहा- "यह सिर्फ मेरा सपना नहीं है, बल्कि सौभाग्य भी है...मेरे माता-पिता की कड़ी मेहनत और मेरी कड़ी मेहनत इसके पीछे है...मैं उज्जैन से हूं और वहां से किसी ने कभी मिस इंडिया नहीं किया है, मुझे मार्गदर्शन देने वाला कोई नहीं था, लेकिन एक बार जब हम कुछ तय कर लेते हैं, तो भगवान अपने आप ही आपके लिए रास्ता बना देते हैं..."।

PunjabKesari
निकिता पोरवाल ने अपनी इंटरव्यू मे कहा कि- 'जब मेरी मां प्रेग्नेंट थीं तो परिवार में हर कोई चाहता था का लड़का हो, क्योंकि परिवार में अक्सर यही कहा जाता है कि दो लड़कों को पालना ज्यादा आसान होता है बजाय दो लड़कियों के, लेकिन जब मैं पैदा हुई तो सभी लोग सरप्राइज हो गए। उन्होंने मेरे पैदाइश को एक जीत की तरह मनाया, जैसे मेरे भाई के जन्म के दौरान सेलिब्रेट किया था.'।

PunjabKesari
निकिता ने कहा कि 'उनके परिवार में एक दूसरे के लिए लोगों के दिलों में खूब प्यार है। उन्होंने कहा- आज तो मेरे पास टाइटल है, लेकिन मुझे वो वक्त भी याद है जब मेरे पास कुछ भी नहीं था और तब भी वो मुझ पर प्राउड फील करते थे। मैं हमेशा उन्हें कुछ देना चाहती थी। फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 के रूप में, निकिता अब ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा जैसी दिग्गज विजेताओं की श्रेणी में शामिल होकर वैश्विक मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static