DIY Face Pack: हल्दी में यह 1 चीज डालकर लगाती हैं मीरा, आप भी जरूर करें ट्राई

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 01:40 PM (IST)

मीरा राजूपत बेशक अपने पति शाहिद कपूर की तरह फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं हैं लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और वह आए दिन फैंस के साथ अपनी स्किन केयर रूटीन भी शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी ग्लोइंग स्किन का राज खोलते हुए फैंस को बताया कि वह अपनी स्किन के लिए किसी भी मंहगी चीज का इस्तेमाल नहीं बल्कि इसके लिए वह हल्दी का इस्तेमाल करती हैं। 

हल्दी यूज करती हैं मीरा

PunjabKesari

मीरा ने फैंस के साथ अपनी स्किन केयर रूटीन शेयर करते हुए बताया कि वह काफी सालों से ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी का प्रयोग करती हैं। इसके लिए वह हल्दी में एक खास चीज भी एड करती हैं और इस फैस पैक को बनाना बेहद आसान भी है। तो चलिए आपको बताते हैं मीरा की स्किन रूटीन के बारे में ....

इस तरह बनाएं हल्दी का फैस पैक 

मीरा हल्दी में एक ऐसी चीज डालती हैं जो अक्सर सब के घर में आपको आसानी से मिल जाएगी। दरअसल मीरा अपने चेहरे पर हल्दी और शहद के फैस पैक का इस्तेमाल करती हैं। आपको बतातें हैं कि आप इसे कैसे बना सकते हैं....

. चुटकी भर हल्दी लें
. इसमें आप थोड़ा सा शहद डालें 
. इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें
. अब आप इसे अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करें 

PunjabKesari
. 20 मिनट तक लगा रहने दें और इसके बाद आप मुंह धो लें
. इसके बाद आपकी स्किन में आपको खुद ही निखार दिखने लगेगा। 

फेसपैक का फायदा

1. स्किन करती है ग्लो
2. चेहरे पर आता है खिचाव 
3. दाग धब्बे करे दूर 
4. स्किन करे शाइन 

सन बर्न के लिए भी मीरा ने बताया इलाज 

मीरा ने फैंस के साथ एक और नुस्खा शेयर किया है। दरअसल मीरा ने बताया कि वह अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए कच्चे दूध का भी इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप इसे कैसे यूज कर सकती हैं। 

. 3 टेबलस्पून कच्चा दूध लें 

PunjabKesari
. उसमें कॉटन डिप करें 
. अब आप इसे अपने फेस पर लगाएं. 

मीरा यह काम हर रोज सुबह उठकर करती है। इतना ही नहीं वह इसे अपने बच्चों पर भी अप्लाई करती है। अगर आपका रंग भी डल हो गया है या फिर धूप में रहने के कारण स्किन बर्न हो गई तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static