डिप्रेशन से जूझ रही मिलिंग की पत्नी अंकिता, बोली - "सबकुछ ठीक नहीं है, मैं रोती हूं जब मुझे..."

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 01:06 PM (IST)

मिलिंद सोमन की पत्नी, अंकिता कोंवर अपनी रोमांटिक तस्वीरों व लव लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। मगर, हाल ही में अंकिता ने इंस्टाग्राम पर एक ऐसी पोस्ट शेयर की है, जिसे देख फैंस को उनकी चिंता हो रही है। दरअसल, अंकिता ने एक तस्वीर शेयर करते हिए अपने डिप्रेशन व एंग्जायटी का खुलासा किया।यही नहीं, उन्होंने फैंस के साथ कुछ टिप्स भी शेयर किए , ताकि उन्हें तनाव, डिप्रेशन, एंग्जायटी से लड़ने में मदद मिले।

डिप्रेशन से जूझ रही अंकिता कोंवर

फोटो में अंकिता पीले रंग की जैकेट पहने हुए नाश्ते की मेज पर जूस का गिलास पकड़े हुए है और कैमरे पर एक शांत मुस्कान बिखेर रही है। अपने कैप्शन में उन्होंने लिखा, "हाल के दिनों की एक तस्वीर, एक दिन जब मेरे सिर में तूफान आया था लेकिन मेरे चेहरे पर मुस्कान के साथ शांति झलक रही थी। हां, मेरे पास अभी भी कुछ दिन हैं जहां सब कुछ "ठीक" नहीं है। हर कोई जो "ठीक" दिखता है वह वास्तव में ठीक नहीं है। कुछ चीजें एक ही समय में भारी और अर्थहीन लग सकती हैं लेकिन अब मैं पहले की तरह नहीं डरती।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ankita Konwar (@ankita_earthy)

"सबकुछ ठीक नहीं है, मैं रोती हूं जब मुझे..."

गे वह लिखती हैं, "चिंता, एंग्जायटी और डिप्रेशन की लंबी अवधि जीने के बाद भी मुझे अभी भी काले धब्बे के छोटे पलों का सामना करना पड़ता है। जब मुझे अंधेरों का सामना करना पड़ता है तो मैं रोती हूं। मगर, मैं अब अपने विचारों को उस तरह नहीं रखती जैसे कि पहले करती थी। अब मैं मजबूत हो गई हूं, और अधिक सकारात्मक हो गई हूं और मैं अंधेरे पैच के माध्यम से प्रकाश को देखने को मैनेज कर रही हूं।"

अंकिता आगे लिखती हैं, "हममें से कुछ को इस दुनिया में जिंदा रहने के लिए थोड़ी अधिक कोशिश करनी पड़ती है। किसी के लिए ये आसान नहीं होता लेकिन इससे आप बस बेहतर और मजबूत होते जाते हैं।"

फैंस को दिए डिप्रेशन से लड़ने के टिप्स

अंकिता जो अपने पति मिलिंद की तरह एक खेल उत्साही भी हैं, ने कहा कि उनकी सच्ची खेल भावना में डिप्रेशन आसान नहीं है और न ही यह आसान होता है। हालांकि, इससे निपटने के दौरान, हम सभी बेहतर और मजबूत होना सीखते हैं। जो मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं वो कुछ तरीके अपनाकर इससे निपट सकते हैं।

. शारीरिक और मानसिक व्यायाम
. एक पत्रिका बनाए रखना
. कैफीन का कम से कम सेवन करें
. शराब का सेवन कम करना
. नशीलों चीजों का सेवन ना करें

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static