बस यहीं एक चीज Malaika को बूढ़ा नहीं होने दे रही, जवां रहना है तो इसे ट्राई कर लें

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 05:23 PM (IST)

मलाइका अरोड़ा इंडस्ट्री की सबसे फिटनेस दीवा में से एक है। इनकी हॉटनेस और फिटनेस के तो हर दिन चर्चे होते रहते हैं। हो भी क्यों ना 48 साल की माला सिर्फ 28 की जो नजर आती है। जैसे जैसे उनकी उम्र बढ़ती जा रही है वो दिन-ब-दिन ज्वां, खूबसूरत और फिट नजर आ रही है लेकिन इसका राज क्या है क्या आप जानते हैं तो बता दें कि इसके पीछे की वजह सिर्फ एक अहम चीज है। मलाइका मानती हैं कि इसके बिना वह ना तो खूबसूरत रह सकती हैं ना फिट।

PunjabKesari

जी हां, खूबसूरत रहने का सबसे पहला मंत्र है खुद से प्यार करना और मलाइका भी उन्हीं हीरोइनों में से एक हैं जो खुद को बेइंतहा प्यार करती है। मलाइका को खुद से बहुत प्यार है। वह अपनी खूबसूरती, ग्लोइंग स्किन और फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। उन्हें कॉन्फिडेंट के साथ जीना पसंद है और यहीं सलाह वो बाकी औरतों को भी देती हैं।  वैसे तो वह डेली रूटीन में फैस पेक, फैस क्लींजिंग, हेयर स्पा, बॉडी स्पा आदि करवाती रहती हैं लेकिन ये सब चीजें तब ही काम करती हैं जब आप अंदरूनी रूप से भी हैल्दी रहे तो...

चलिए अब बताते हैं कि मलाइका ज्वां रहने के लिए क्या करती हैं

सारा श्रेय योग को

तो बता दें कि मलाइका अपनी फिटनेस का सारा श्रेय योग को देती है। इसलिए तो योग सेंशन वह कभी नहीं भूलती। सीधे शब्दों में कह दें तो योग मलाइका की  खूबसूरती और फिटनेस का सीक्रेट है जो उन्हें बूढ़ा नहीं होने दे रहा। योग मलाइका को अंदरूनी सेहतमंद रहने में भी मदद करता है। बस उसी की झलक उनके चेहरे पर भी दिखती हैं।  

PunjabKesari

फिट रहने में मदद करता है गुड फूड

आप खूबसूरत रहना चाहती हैं तो आपको सही खाने की जरूरत होती है। अगर आप हैल्दी नहीं खाएंगे तो भी आपकी स्किन पर नजर आएगा। मलाइका ने योग के बाद हेल्दी डाइट पर पूरा फोक्स रखा जो उनकी खूबसूरती और एनर्जी का बड़ा सीक्रेट है। मलाइका इंटरमिटेंट फास्टिंग को भी फॉलो करती हैं और खुद को फिट और ब्यूटीफुल रहने के लिए जंक फ़ूड और ऑयली खाने से दूर रहती हैं। उनकी बैलेंस डाइट में  हैल्दी वेजीटेबल, फ्रूट्स और नट्स शामिल होते हैं। मलाइका ज्यादा से ज्यादा फ्रूट और नट्स खाती हैं इसके अलावा हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं। भरपूर पानी और डिटॉक्स ड्रिंक पीती हैं। आप जितना पानी पीएंगे स्किन उतनी ही निखरती जाएगी। 

PunjabKesari

मलाइका 40 प्लस है लेकिन वह एज को सिर्फ नंबर मानती हैं और वह हर काम करती हैं जिससे उन्हें खुशी मिलती हैं। अपनी खूबसूरती और फिटनेस में वह साइकिलिंग को खास जगह देती हैं। बता दें कि साइकिलिंग एक फुल बॉडी वर्कआउट है यही वजह है कि मलाइका खुद को फिट रखने के लिए साइकिलिंग करना पसंद करती हैं। 

PunjabKesari

मलाइका अरोड़ा को साइकिलिंग की तरह स्विमिंग भी बहुत पसंद है। और वह कई बार स्विमसूट पहनकर सोशल मीडिया पर धमाल मचा चुकी हैं। आपको बता दें कि स्विमिंग भी बेस्ट एक्सरसाइज है जो आपको हैल्दी रखती हैं। इससे आप एक नहीं कई तरह की हैल्थ प्रॉब्लम्स से बचे रहते हैं। 

फिटनेस में अहम रोल निभाते हैं पेट्स

आपने देखा होगा अक्सर मलाइका अपने पेट डॉग के साथ सैर पर निकली होती है। वह अपने डॉग से काफी प्यार करती है। मलाइका जब फ्री होती है तो वह डॉग के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं। पेट्स आपको तनावमुक्त रखने में मदद करते हैं। जब आप स्ट्रेस फ्री होते हो हैल्दी और खूबसूरत भी दिखते हो। 

PunjabKesari
बस इस बात को याद रखिए कि आपकी सुंदरता आपकी हैल्थ पर निर्भर करती हैं। हैल्दी खाएं और खुश रहे।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static